Movie Review: रहस्य, रोमांस और थ्रिल का जबरदस्त तड़का है Merry Christmas, कैटरीना और विजय सेतुपति ने किया कमाल

Updated: 12 Jan, 2024 10:16 AM

vijay sethupathi and katrina kaif starrer merry christmas review in hindi

यहां पढ़ें कैसी है कैटरीना कैफ और विजय सेतुपति की फिल्म "मैरी क्रिसमस"....

फिल्म :  मैरी क्रिसमस (Merry Christmas)
स्टारकास्ट : विजय सेतुपति (Vijay Sethupathi), कैटरीना कैफ (Katrina Kaif), अश्विनी कलसेकर (Ashwini Kalsekar), संजय कपूर (Sanjay Kapoor) , राधिका आप्टे (Radhika Apte) 
निर्माता : रमेश तोरानी (Ramesh Taurani) , जया तोरानी (Jaya Taurani) , संजय रोतरे (Sanjay Routray) , केवल गर्ग (Kewal Garg)
निर्देशन : श्रीराम राघवन (Sriram Raghavan) 
रेटिंग   :    3.5 

 

Merry Christmas: 'बदलापुर' और 'अंधाधुन' जैसी थ्रिलर मूवीज से लोगों के दिलों में जगह बनाने वाले डायरेक्टर श्रीराम राघवन थ्रिलर जॉनर की एक और धमाकेदार मूवी 'मैरी क्रिसमस' के साथ वापसी कर रहे हैं जो 12 जनवरी को सिनेमाघरों में तीन भाषाओं -हिंदी, तमिल और तेलगु में  रिलीज हो रही है। इस फिल्म के चर्चा में आने पर लोग बेसब्री से इस फिल्म का इन्तजार कर रहे हैं।  हिंदी और तमिल दोनों ही भाषाओं में एक साथ शूट की जाने वाली इस फिल्म के लीड एक्टर्स विजय सेतुपति और कैटरीना कैफ हैं, जबकि स्पोर्टिंग एक्टर्स दोनों ही वर्जन में अलग अलग हैं।  

PunjabKesari

 

कहानी
फिल्म की कहानी क्रिसमस के दिन से शुरू होती है, जहां मारिया (कैटरीना कैफ) और अल्बर्ट (विजय सेतुपति ) की मुलाकात होती है और इनका रोमांस शुरू होता है। लेकिन रात में ही एक ऐसी अनहोनी घटना घटlती है कि दोनों के जीवन के चौंकाने वाला रहस्य उजागर होते हैं। आखिर उस रात ऐसी कौन सी घटना घटती है, दोनों के रहस्य क्या होते हैं और अंत में क्या होता है ? इन सब सवालों के जवाब जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।  सीटों से बांध रखने को मजबूर करने वाली यह थ्रिलर दर्शकों के दिमाग पर काफी लम्बे समय तक असर छोड़ने वाली साबित होगी।

PunjabKesari

 

एक्टिंग 
विजय सेतुपति के अभिनय  का कोई जवाब नहीं है। अपनी आंखों से ही हर भाव को शानदार ढंग से पेश करने वाले कलाकार  फिल्म इंडस्ट्री में चुनिंदा ही हैं और उनमें से एक है विजय सेतुपति। किरदार चाहे कैसा भी हो अपना शत प्रतिशत देने वाले विजय सेतुपति ने इस फिल्म में भी शानदार काम किया है। कैटरीना कैफ भी अपने फील्ड में माहिर हैं । खूबसूरत लुक और जबरदस्त एक्टिंग की बदौलत उन्होंने स्क्रीन पर जबरदस्त उपस्थिति दर्ज की है। कहा जा सकता है की इस जबरदस्त कहानी के किरदारों को शानदार स्टारकास्ट ने अपने अभिनय से जीवंत किया है। इस फिल्म में संजय कपूर ने भी अभिनय किया है,  फिल्म में उन्होंने यादगार रोल निभाया है । 

 

PunjabKesari

निर्देशन
श्रीराम राघवन को थ्रिलर जॉनर का डॉक्टर कहना अतिश्योक्ति नहीं होगी । शानदार लेखन के साथ साथ शानदार निर्देशन क्या होता है , उन्होंने इस फिल्म में  सिद्ध कर दिया है।  उन्हें किरदारों के अनुरूप एक्टर ढूंढ़ने में  महारत हासिल है। फिल्म के  स्क्रिप्ट को बखूबी परदे पर पेश किया गया है। दर्शकों को सीट पर बंधे  रहने को मजबूर करने वाले कौन से कारक हैं, उन्हें इनका बखूबी ज्ञान है। फिल्म की कहानी कहीं भी कमजोर नहीं पड़ती जो उनकी शानदार एडिटिंग का कमाल है। देशकाल और वातावरण का खास ख्याल रखा गया है क्योंकि फिल्म की कहानी उस दौर की है जब राजेश खन्ना सुपरस्टार थे।

PunjabKesari

 

म्यूजिक 
फिल्म का म्यूजिक कर्णप्रिय है और गाने भी सुनने में अच्छे लगते हैं । फिल्म का बैकग्रॉउंड म्यूजिक शानदार है और कहानी के हिसाब से काफी अच्छा लगता है। सभी गीत वरुण ग्रोवर ने लिखे हैं और संगीत प्रीतम ने दिया है । फिल्म का एक गाना - 'मैरी क्रिसमस' को अश किंग ने आवाज दी है और 'नजर तेरी तूफ़ान' को पेपॉन ने आवाज दी है। प्रीतम और अरिजित का गया गाना- रात अकेली थी , भी चार्टबस्टर पर धूम मचा रहे है।  संक्षेप में कहा जा सकता है की प्रीतम का म्यूजिक भी फिल्म का एक मजबूत पक्ष है। 

कुल मिलकर थ्रिल और रहस्य से भरी फिल्में देखने वाले दर्शकों के लिए 'मैरी क्रिसमस' एक मस्ट वाच मूवी है जो हर पहलू से दर्शकों का  मनोरंजन करने में सक्षम है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!