1 मिनट में फोन होगा 80 फीसद चार्ज, ये कंपनियां कर रही है इस तकनीक पर काम

Edited By Ravi Pratap Singh,Updated: 03 Dec, 2019 12:14 PM

fast charging smartphones realme xiaomi

आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में मोबाइल यूजर्स के लिए फास्ट चार्जिंग ऐसा फीचर है जिसे हर कोई पसंद करता है। इसी कड़ी में  यूनीवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नॉलजी ऑफ चाइना के प्रफेसर हुआंग युनहुई ने एक नई तकनीक पेश की है जिसमें स्मार्टफोन को सिर्फ 1 मिनट में...

गैजेट डेस्कः आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में मोबाइल यूजर्स के लिए फास्ट चार्जिंग ऐसा फीचर है जिसे हर कोई पसंद करता है। इसी कड़ी में  यूनीवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नॉलजी ऑफ चाइना के प्रफेसर हुआंग युनहुई ने एक नई तकनीक पेश की है जिसमें स्मार्टफोन को सिर्फ 1 मिनट में 80 प्रतिशत चार्ज की किया जा सकता है। मौजूदा समय में काफी स्मार्टफोनंस फास्ट चार्जिंग फीचर के साथ आते है। इनमें Realme X2 Pro  फोन 50W फास्ट चार्जिंग तो वहीं Oppo Reno Ace फोन 65W चार्जिंग के साथ आता है। 

PunjabKesari

गिजचाइना की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रोफेसर ने पेकिंग यूनिवर्सिटी ग्लोबल अलुमनी फोरम में यह तकनीक पेश की है। हुवावे P30 में इस तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। भविष्य में 5G स्मार्टफोन्स में भी इसका इस्तेमाल किया जाएगा।
 

PunjabKesari

Vivo ला रहा है 120W की फास्ट चार्जिंग
वीवो ने दावा किया है कि कंपनी 120 W फास्ट चार्जिंग तकनीक पर काम कर रही है। शाओमी भी एक ऐसी ही विशेष तकनीक पर काम कर रही है। शाओमी की इस तकनीक का ही कमाल है कि 4,000 mAh बैटरी वाला स्मार्टफोन सिर्फ 17 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगा। बता दें कि फिलहाल शाओमी अपनी 100 W सुपर चार्ज टर्बो तकनीक पर पिछले कुछ समय से काम कर रही है जिसे इस वर्ष की शुरुआत में सार्वजनिक किया था।
हालांकि, कंपनी ने अभी तक यह स्पष्ट नहीं किया है इस तकनीक का इस्तेमाल वह अपने किस फोन में करने जा रही है। संभावना है कि अगले वर्ष लांच होने वाले फ्लैगशिप फोन्स में यह तकनीक आ सकती है। वीवो भी अपने स्मार्टफोन्स के लिए 120W फास्ट चार्जिंग तकनीक पर काम कर रही है।

PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!