20 डेमोक्रैटिक सांसदों ने ट्रंप के खिलाफ लिया ये निर्णय

Edited By ,Updated: 16 Jan, 2017 02:43 PM

20 democratic lawmakers will protest against trump

जैसे-जैसे डोनाल्ड ट्रंंप के शपथ लेने का दिन नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे ही उनके विरोधी सुर भी सुनाई देने लगे हैं...

वॉशिंगटनः जैसे-जैसे डोनाल्ड ट्रंंप के शपथ लेने का दिन नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे ही उनके विरोधी सुर भी सुनाई देने लगे हैं। अब तक करीब 20 डेमोक्रैटिक सांसदों ने उनके शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार करने का एेलान किया है। दरअसल, राष्ट्रपति चुनाव में हुई कथित धांधली में रूस का हाथ होने की बात सामने आने के बाद से ही यह सांसद नाराज हैं।

इसके अलावा ट्रंप द्वारा नागरिक अधिकार कार्यकर्ता जॉन लेविस को अपमानित किए जाने के बाद उठाने की बात कह रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डैमोक्रेटिक प्रतिनिधि लेविस ने एक समाचार चैनल को दिए इंटरव्यू में ट्रंप पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि वह 1987 में कांग्रेस में आने के बाद से पहली बार समारोह का बहिष्कार करेंगे क्योंकि वह ट्रंप को रूसी हस्तक्षेप की बात सामने आने के बाद वैध राष्ट्रपति के रूप में नहीं देखते। लेविस उन  3 अश्वेत सांसदों में से एक हैं जिन्होंने पिछले सप्ताह ट्रंप के अटॉर्नी जनरल के लिए नामित सीनेटर जेफ सेशन्स के खिलाफ गवाही दी थी।

राष्ट्रपति पद छोड़ने के बाद वाशिंगटन में किराए के मकान में रहेंगे ओबामा ट्रंप ने लेविस को सिर्फ बातें करने वाला और कोई काम न करने वाला व्यक्ति बताया। उनका कहना था कि  वह चुनाव में रूस की भूमिका के बारे में शिकायत करने के बजाय अपने काम से काम रखें। वहीं न्यूयॉर्क के सांसद वेते क्लार्क ने 20 जनवरी को ट्रंप के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल न होने का एलान किया है। वह लेविस के साथ हुए व्यवहार से खासा नाराज हैं। उनका कहना है कि जब आप जॉन लेविस का अपमान करते हैं तो आप अमरीका का अपमान करते हैं।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!