बाइडेन ने नॉर्ड स्ट्रीम-2 एजी पर प्रतिबंध लगाने का दिया निर्देश

Edited By Pardeep,Updated: 24 Feb, 2022 06:37 AM

biden directs to ban nord stream 2 ag

ोअमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बुधवार को कहा कि उन्होंने अपने प्रशासन को नॉर्ड स्ट्रीम 2 एजी पाइपलाइन के कंस्ट्रक्टर ऑपरेटर और उसके कॉर्पोरेट अधिकारियों पर प्रतिबंध लगाने का निर्देश दिया है। बाइडेन ने एक बयान में कहा,'आज, मैंने अपने प्रशासन को...

वॉशिंगटनः अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बुधवार को कहा कि उन्होंने अपने प्रशासन को नॉर्ड स्ट्रीम 2 एजी पाइपलाइन के कंस्ट्रक्टर ऑपरेटर और उसके कॉर्पोरेट अधिकारियों पर प्रतिबंध लगाने का निर्देश दिया है। बाइडेन ने एक बयान में कहा,'आज, मैंने अपने प्रशासन को नॉर्ड स्ट्रीम 2 एजी और उसके कॉर्पोरेट अधिकारियों पर प्रतिबंध लगाने का निर्देश दिया है।'उन्होंने कहा कि अगर यूक्रेन में हालात बिगड़ते हैं तो वह रूस के खिलाफ अतिरिक्त कदम उठाने से पीछे नहीं हटेंगे।
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि बाइडेन प्रशासन ने पिछले साल इन प्रतिबंधों को माफ कर दिया था। राष्ट्रपति बाइडेन का फैसला जर्मनी द्वारा पाइपलाइन के प्रमाणन को रोकने की घोषणा के एक दिन बाद आया है। राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन द्वारा डोनेट्स्क और लुहान्स्क के अलग-अलग लोगों के गणराज्यों की स्वतंत्रता को मान्यता देने वाले फरमानों पर हस्ताक्षर करने के बाद संयुक्त राज्य अमेरिका और उसके यूरोपीय सहयोगियों ने रूस के खिलाफ नए प्रतिबंध लगा दिए हैं। नई संधियों के तहत, मास्को ने दो रूसी भाषी गणराज्यों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का वचन दिया।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!