आसमान में बड़ा हादसा टलाः Boeing 737 विमान के इंजन का कवर टूट कर गिरा, 141 लोग थे सवार

Edited By Tanuja,Updated: 08 Apr, 2024 01:13 PM

boeing engine cover falls off during takeoff in denver probe launched

अमेरिका में साउथवेस्ट एयरलाइन के एक विमान के उड़ान भरने के दौरान उसके इंजन का कवर निकलकर “विंग फ्लैप” में फंस गया जिसके बाद विमान को...

न्यूयार्कः अमेरिका में साउथवेस्ट एयरलाइन के एक विमान के उड़ान भरने के दौरान उसके इंजन का कवर निकलकर “विंग फ्लैप” में फंस गया जिसके बाद विमान को कोलोरैडो राज्य के डेनवर लौटना पड़ा। संघीय विमानन प्रशासन ने यह जानकारी दी। साउथवेस्ट एयरलाइन ने एक बयान में बताया कि बोइंग 737 विमान सुरक्षित रूप से उतर गया और ह्यूस्टन जा रहे यात्रियों को दूसरे विमान में सवार कराया गया है। 


बयान के मुताबिक साउथवेस्ट फ्लाइट 3695 रविवार सुबह 8:15 बजे सुरक्षित रूप से डेनवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लौट आई। इंजन काउलिंग टूटने के बाद उतरे विमान को गेट तक खींच लिया गया। 135 यात्रियों और चालक दल के छह सदस्यों को लेकर ये प्लेन डेनवर से ह्यूस्टन हॉबी हवाई अड्डे के लिए रवाना हुआ था। बोइंग विमान उड़ान भरने के बाद 10,300 फीट की ऊंचाई तक पहुंच गया था लेकिन इंवर कवर के टूटने की वजह से इसे वापस लाया गया। करीब 25 मिनट बाद विमान वापस हवाई अड्डे पर उतरा।

 

 विमानन कंपनी ने कहा है कि उसके रखरखाव दल विमान का परीक्षण कर रहे हैं। एयरलाइन के विमान में इस हफ्ते दूसरी बार खराबी आई है। पिछले बृहस्पतिवार को उसकी टेक्सास से रवाना होने वाली उड़ान को, विमान के इंजन में आग लगने की सूचना के बाद रद्द करना पड़ा था। टेक्सास में लब्बॉक के दमकल विभाग ने पुष्टि की है कि विमान के दो में से एक इंजन में आग लगी थी। संघीय विमानन प्रशासन दोनों घटनाओं की जांच कर रहा है। दोनों विमान 737-800एस हैं जो 737 मैक्स से पुराना मॉडल है।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!