भारत के किसान आंदोलन को हवा देने वाले कनाडाई नेता जगमीत सिंह ने किया ट्रक ड्राइवरों के प्रदर्शन का विरोध

Edited By Tanuja,Updated: 07 Feb, 2022 06:53 PM

canada s jagmeet singh says no to ottawa truckers

कनाडा की न्यू डेमोक्रेटिक पार्टी (NDP) के सिख मूल के नेता जगमीत सिंह ओटावा में ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल की निंदा करके मुसीबत में फंस...

इंटरनेशनल डेस्कः कनाडा की न्यू डेमोक्रेटिक पार्टी (NDP) के सिख मूल के नेता जगमीत सिंह  ओटावा में ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल की निंदा करके मुसीबत में फंस गए हैं। दरअसल जगमीत ने पिछले साल भारत में किसानों के विरोध का कट्टर समर्थन किया था। सीबीसी न्यूज ने बताया कि पिछले महीने के अंत में, जगमीत सिंह ने एक संघीय नियम का विरोध करने के लिए ट्रक ड्राइवरों और ओटावा की यात्रा करने वाले अन्य लोगों के काफिले की निंदा की है । उन्होंने  कहा था कि सभी सीमा पार चालकों को कोविड -19 के खिलाफ टीका लगाया जाए।


सिंह ने कहा कि प्रदर्शन के पीछे कुछ लोग "भड़काऊ, विभाजनकारी और घृणित टिप्पणियों" के माध्यम से "गलत जानकारी" को आगे बढ़ा रहे हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि NDP नेता ने कहा कि वह ऐसे अभियान का समर्थन नहीं करते हैं जो "चरमपंथी और खतरनाक विचारों" को पनाह देता है । विरोध का आयोजन कनाडा यूनिटी द्वारा किया जा रहा है, जो कोविड संबंधित उपायों का विरोध करता है। विरोध करने वाले लोगों का कहना है कि उनका उद्देश्य प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो और उनकी सरकार को ट्रक ड्राइवरों के लिए वैक्सीन जनादेश को छोड़ने और अन्य सार्वजनिक स्वास्थ्य सुरक्षा को दूर करने के लिए प्रेरित करना है।

 

इससे पहले  अपने वर्तमान रुख के विपरीत जगमीत सिंह ने भारत में किसानों के एक वर्ग के विरोध का समर्थन किया था और ट्रूडो से भारत में हिंसा की निंदा करने का आह्वान किया था। सिंह ने एक ट्वीट में कहाथा कि, "मैं भारत में किसानों के खिलाफ हिंसा के बारे में बहुत चिंतित हूं।  उन्होंने तब का कि जो लोग किसानों को नुकसान पहुंचाने का आह्वान कर रहे हैं, उन्हें जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए और शांतिपूर्ण विरोध के अधिकार की रक्षा की जानी चाहिए। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!