यूएई के जल क्षेत्र में फंसे हैं करीब 100 भारतीय नाविक : रिपोर्ट

Edited By Punjab Kesari,Updated: 02 Jul, 2017 06:20 PM

nearly 100 indian sailors stranded in uae waters report

करीब 22 पोत पर सवार 100 भारतीय नाविक संयुक्त अरब अमीरात(यूएई)के जल क्षेत्र में फंस गए हैं और उन्होंने दुबई में भारत के महावाणिज्य दूत से मदद की गुहार लगाई...

दुबई: करीब 22 पोत पर सवार 100 भारतीय नाविक संयुक्त अरब अमीरात(यूएई)के जल क्षेत्र में फंस गए हैं और उन्होंने दुबई में भारत के महावाणिज्य दूत से मदद की गुहार लगाई है।   


गल्फ न्यूज ने भारत के महावाणिज्य दूत विपुल के हवाले से कहा है कि इस गर्मी में बड़ी संख्या में यूएई के जल क्षेत्र में फंसे नाविकों ने मदद की गुहार लगाई है। राजनयिक ने कहा,अभी 22 पोत से जुड़े मामलों को देख रहे हैं। इन पोत पर करीब 97 भारतीय सवार हैं। भारतीय वाणिज्य दूतावास को हालांकि पोतों पर सवार अन्य देशों के सदस्यों की वास्तविक संख्या नहीं पता है लेकिन मिशन ने कहा कि इन पोतों पर श्रीलंका, फिलीपीन, म्यांमा और पाकिस्तान के नाविक भी हैं। मिशन ने अखबार के एक सवाल के जवाब में कहा, नाविकों ने बकाया वेतन, भोजन और ताजा जल की अनुपलब्धता, ईंधन, रहने के लिहाज से कठिन परिस्थितियों एवं अनुंबध की अवधि के बाद वापस नहीं भेजने जैसे मुद्दों को लेकर चिंता जाहिर की। 


अधिकतर नाविकों ने कई महीनों से तनख्वाह नहीं मिलने की शिकायत की है।वाणिज्य दूतावास ने कहा कि बकाया राशि के भुगतान, भोजन, पानी और ईंधन एवं सेवामुक्त कर घर भेजने के आग्रह के लिए वह मालिकों और एजेंट से संपर्क कर रहा है।अखबार के अनुसार मिशन ने पिछले कुछ सप्ताह में एमवी गल्फ पर्ल, एमवी अयाह, एनजाज दो, एमवी सलेम, एमवी रॉक और अल हमाद 1 से 36 नाविकों को स्वदेश भेजने में मदद की। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!