कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते न्यूजीलैंड में रेड अलर्ट जारी, प्रधानमंत्री जैसिंडा अडर्न ने रद्द की अपनी शादी

Edited By Seema Sharma,Updated: 23 Jan, 2022 08:59 AM

omicron  new zealand red alert issued pm jacinda ardern postponed her wedding

न्यूजीलैंड में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर रेड अलर्ट जारी किया गया और इसकी वजह से प्रधानमंत्री जैसिंडा अडर्न ने रविवार को अपनी शादी रद्द कर दी। द गार्जियन ने अखबार ने पीएम अडर्न के हवाले से अपनी रिपोर्ट में कहा है कि कहा कि ओमिक्रॉन ने...

इंटरनेशनल डेस्क: न्यूजीलैंड में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर रेड अलर्ट जारी किया गया और इसकी वजह से प्रधानमंत्री जैसिंडा अडर्न ने रविवार को अपनी शादी रद्द कर दी। द गार्जियन ने अखबार ने पीएम अडर्न के हवाले से अपनी रिपोर्ट में कहा है कि कहा कि ओमिक्रॉन ने न्यूजीलैंड में सीमाओं को तोड़ दिया है और समुदाय में फैलना शुरू कर दिया है और इसलिए पूरे देश को उच्चतम स्तर के प्रतिबंधों पर रखा जाएगा।

 

प्रधानमंत्री ने कहा कि मुझे पता है कि इस तरह के मामलों की संख्या सुनने से लोगों को काफी परेशानी होगी। हम प्रसार को धीमा करने और कोरोना के मामलों को कम करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।' उन्होंने बताया कि ऑकलैंड में ओमिक्रॉन के नौ मामलों का पता चला है। उन्होंने कहा कि रविवार की आधी रात को देश को 'रेड' अलर्ट के तहत रखा जाएगा।

 

इसके साथ ही प्रधानमंत्री अडर्न ने ओमिक्रॉन के प्रकोप के कारण क्लार्क गेफोर्ड के साथ होने वाली अपनी शादी को भी रद्द कर दिया। यह शादी आने वाले हफ्तों में उत्तरी द्वीप के पूर्वी तट पर गिस्बोर्न में होने वाली थी। उन्होंने कहा, 'ऐसा ही जीवन है। मैं कहने की हिम्मत नहीं कर पा रही हूं, न्यूजीलैंड के हजारों लोग, जिन्होंने महामारी के बहुत अधिक विनाशकारी प्रभाव महसूस किए हैं। इनमें से सबसे अधिक परेशानी किसी प्रियजन के साथ रहने में असमर्थता है, जब वे‘ गंभीर रूप से बीमार हो, यह मेरे द्वारा अनुभव किए गए किसी भी दुख से कहीं और अधिक होगा।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!