पाकिस्तानः पूरे चुनाव नतीजे आने से पहले ही इमरान ने जारी किया जीत का भाषण ! 15 सीटों पर अब भी फंसा पेच

Edited By Tanuja,Updated: 10 Feb, 2024 02:01 PM

pakistan election 2024 imran takes ai help to make victory claim

पाकिस्तान के आम चुनाव के नतीजे अभी तक पूरी तरह नहीं आए हैं  लेकिन  इससे  पहले ही पीटीआई के संस्थापक  इमरान खान ने दो-तिहाई बहुमत...

इस्लामाबादः पाकिस्तान के आम चुनाव के नतीजे अभी तक पूरी तरह नहीं आए हैं लेकिन  इससे  पहले ही पीटीआई के संस्थापक  इमरान खान ने दो-तिहाई बहुमत का दावा करते हुए  इमरान खान ने जेल से देश की जनता के नाम जीत का संदेश जारी कर दिया है। दरअसल, पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान इस समय अदियाला जेल में बंद हैं। इमरान ने जेल से ही एआई निर्मित 'विजेयी' भाषण दिया। पाकिस्तान चुनाव आयोग के अनुसार अब तक 250 सीटों के जो नतीजे सामने आए हैं, उनमें 99 पर पीटीआई समर्थित निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है। पीएमएल-एन ने 71 और पीपीपी ने 53 सीटें और एमक्यूएम ने 17 सीटें जीत हैं, जबकि 10 सीटों पर अन्य ने जीत दर्ज की है. 15 सीटों पर अब भी नीतजे घोषित नहीं हो सके हैं।

 

एक्स पर, पूर्व प्रधान मंत्री ने कहा, प्रिय पाकिस्तानियों, आपने वोट डालकर आजादी की नींव रखी है। मैं आप सभी को 2024 चुनाव जीतने के लिए बधाई देता हूं। आपने लंदन योजना को विफल कर दिया  है। धांधली से पहले हम 150 से अधिक नेशनल असेंबली सीटों पर जीत रहे थे।  फॉर्म 45 के अनुसार, हम 170 से अधिक सीटों पर जीत रहे हैं। 30 सीटों पर पिछड़ने के बावजूद विजयी भाषण देने वाले नवाज शरीफ पर कोई विश्वास नहीं करेगा। अंतर्राष्ट्रीय मीडिया भी इस मुद्दे के बारे में लिख रहा है।


 
बता दें कि पाकिस्तान चुनाव आयोग ने अभी तक चुनाव के अंतिम नतीजों की घोषणा नहीं की है। हालांकि, पीटीआई और पीएमएल-एन ने ने आम चुनावों में अपनी-अपनी जीत का दावा किया है। स्थानीय मीडिया का कहना है कि 266 में से 250 सीटों पर नतीजे आ गए हैं। इन परिणामों के अनुसार,  पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार 97 सीटों के साथ आगे चल रहे हैं। हालांकि, सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियो वायरल हो रहे हैं जिसमें नतीजे को कथित रूप से हेरफेर करने की बात कही जा रही है। लोगों का आरोप है कि इस धांधली में सेना का खुला हाथ है। पिछले घटनाक्रमों पर नजर डालें तो  इमरान खान और सेना चीफ के  दुश्मनी चल रही  है इमरान की कुर्सी के बीच एक रोड़ा बना हुई है ।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!