पाकिस्‍तान में महंगाई ने तोड़ी कमर, इमरान सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग

Edited By Tanuja,Updated: 09 Nov, 2021 12:47 PM

slum dwellers hit street in islamabad against back breaking inflation

पाकिस्‍तान में कमरतोड़ महंगाई का सामना कर रहे लोग इमरान खान सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर आए हैं। । पाकिस्तान की राजधानी

इस्लामाबादः  पाकिस्‍तान में  कमरतोड़ महंगाई का सामना कर रहे लोग इमरान खान सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर आए हैं। । पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में विभिन्न पेशे से जुड़े लोगों ने दैनिक उपभोग की वस्तुओं की बढ़ रही कीमतों पर लगाम लगाने में विफलता के लिए इमरान सरकार को दोषी ठहराया।  आवामी कामगार पार्टी  द्वारा आयोजित इस प्रदर्शन में झुग्गी बस्ती से लेकर मजदूर संगठन और राजनीतिक कार्यकर्ता शामिल हुए।

 

प्रदर्शनकारियों ने  इमरान सरकार को कोसते हुए कहा कि वे लोग कमरतोड़ महंगाई, बेरोजगारी, अस्थिरता आदि का सामना कर रहे हैं।  आटा और चीनी के दाम आसमान पर हैं। आटा 76 रुपये और चीनी 150 रुपये प्रति किलो बिक रही है। पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतें भी लोगों की परेशानी का कारण बनी हुई हैं। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक गुलाम कश्मीर के हिस्से गिलगित बाल्टिस्तान के लोग बढ़ती महंगाई से त्रस्त हैं। हाल ही में अप्रत्याशित महंगाई पर रोक लगाने की सरकार से मांग करते हुए लोग सड़कों पर उतर आए हैं।

 

विभिन्न पार्टियों के साथ हाथ मिलाते हुए गिलगित बाल्टिस्तान के निवासियों ने मौजूदा सरकार को विफल बताया और कहा कि इसने केवल लोगों को मुसीबतें ही दी हैं। लोगों ने प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार की बुरी नीयत वाले इरादे को मौजूदा स्थिति के लिए जिम्मेदार बताया। गिलगित बाल्टिस्तान के पूर्व मुख्यमंत्री हाफिज हफीजुर रहमान समेत विपक्ष के नेताओं ने कहा कि क्षेत्र का हर एक नागरिक सरकार द्वारा उत्पन्न तबाही को झेलने के लिए मजबूर है। गिलगित बाल्टिस्तान सरकार धनी से गरीब हो गई और गरीब, गरीबी के दलदल में धंस गया है। लोगों को जीने के लिए भीख मांगने पर मजबूर होना पड़ रहा है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!