तालिबान की क्रूरताः "अल्‍लाह हू अकबर" का नारा लगाते भून डाले 22 निहत्‍थे अफगान कमांडो ( Video)

Edited By Tanuja,Updated: 14 Jul, 2021 11:11 AM

taliban fighters scream  allahu akbar  as they execute 22 afghan commandos

अफगानिस्‍तान में जैसे-जैसे अमेरिका समेत सभी विदेशी सैनिकों की वापसी पूर्णता के करीब पहुंच रही है वैसे-वैसे तालिबान आंतकियों की क्रूरता बढ़ती जा रही...

काबुलः अफगानिस्‍तान में जैसे-जैसे अमेरिका समेत सभी विदेशी सैनिकों की वापसी पूर्णता के करीब पहुंच रही है वैसे-वैसे तालिबान आंतकियों की क्रूरता बढ़ती जा रही है। अफगानिस्‍तान में जारी हिंसा के बीच तालिबान की क्रूरता का  खौफनाक वीडियो सामने आया है जिसमें नजर आ रहा है कि अफगान कमांडो ने गोलियां खत्‍म होने के बाद जब तालिबान के सामने आत्‍मसमर्पण किया तो आतंकियों ने 'अल्‍लाह हू अकबर' का नारा लगाते हुए उन पर गोलियों बरसाते हुए अफगान सेना के सभी निहत्‍थे 22 कमांडो मौत के घाट उतार दिया ।

CNN की रिपोर्ट के मुताबिक  तालिबान ने अफगानिस्‍तान के फरयाब प्रांत के दौलताबाद इलाके में 16 जून को इस क्रूर  हत्‍याकांड को अंजाम दिया । तालिबान की बढ़त को देखते हुए सरकार ने अमेरिका के प्रशिक्षित कमांडो की टीम को भेजा था ताकि इलाके पर फिर से कब्‍जा किया जा सके। इसमें एक रिटायर जनरल का बेटा भी था। इस टीम को जब तालिबान ने घेर लिया तो उन्‍होंने हवाई सहायता मांगी लेकिन उन्‍हें यह नहीं मिला। तालिबान का दावा है कि इन अफगान कमांडो को गोलियां खत्‍म होने के बाद पकड़ा गया था लेकिन प्रत्‍यक्षदर्शियों और ताजा वीडियो फुटेज में नजर आ रहा है कि इन निहत्‍थे सैनिकों की तालिबान ने हत्‍या की थी।

PunjabKesari

यह घटना ऐसे समय पर हुई है जब अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बाद तालिबान ने पूरे अफगानिस्‍तान में अपने हमले को बहुत तेज कर दिया है। तालिबान का दावा है कि अब उसका देश के 85 इलाके पर कब्‍जा हो गया है। वीड‍ियो में दिखाई  दे रहा है कि अफगान सैनिक अपने हाथ उठाए हुए हैं और कई लोग जमीन पर झुके हुए हैं। इस वीडियो में एक आवाज आ रही है जिसमें कहा जा रहा है, 'गोली मत मारो। गोली मत मारो। मैं आपके सामने रहम की भीख मांगता हूं।' इसके के कुछ ही सेकंड के बाद तालिबान आतंकियों ने अल्‍लाह हू अकबर के नारे लगाए और निहत्‍थे सैनिकों पर गोलियों की बारिश कर दी।

PunjabKesari

एक अन्य वीडियो में नजर आ रहा है कि सैनिकों का शव जमीन पर पड़ा हुआ है। प्रत्‍यक्षदर्शियों का कहना है कि ये कमांडो आमर्ड व्‍हीकल से आए थे और करीब दो घंटे तक उनकी तालिबान के साथ जंग चली। इस दौरान उनकी गोलियां खत्‍म हो गई और वे फंस गए। कई बार मदद मांगने के बाद भी उन्‍हें हवाई सहायता नहीं मिली। वहीं अन्‍य सैनिकों ने इन कमांडो को धोखा दे दिया।

PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!