ट्रंप का PAK को सख्त संदेश- आतंकवाद पर 'दोगली नीति' करे खत्म

Edited By Punjab Kesari,Updated: 06 Aug, 2017 06:04 PM

trump wants pakistan to stop supporting haqqani taliban terrorist

अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप चाहते हैं कि पाकिस्तान आतंकियों को मदद पर झूठ बोलने की अपनी नीति...

वॉशिंगटन: अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप चाहते हैं कि पाकिस्तान आतंकियों को मदद पर झूठ बोलने की अपनी नीति में बदलाव लेकर आए क्योंकि इससे खुद पाक को ही भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। 


अमरीका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार(NSA)जनरल एचआर मैकमास्टर ने पाकिस्तान को ट्रंप का बेहद सख्त संदेश दिया है। ट्रंप ने पाक से कहा है कि वह तालिबान, हक्कानी नेटवर्क और उस जैसे दूसरे आतंकी संगठनों को मदद पहुंचाने की 'दोगली नीति' को बदले।


पाकिस्तानी अखबार डॉन की खबर के मुताबिक, जनरल मैकमास्टर ने कहा, राष्ट्रपति ट्रंप ने यह भी साफ किया कि अमरीका इस इलाके में उन लोगों के बर्ताव में बदलाव देखना चाहता है, जो तालिबान, हक्कानी नेटवर्क और दूसरे आतंकी संगठनों को सुरक्षित पनाहगाह और मदद मुहैया करा रहे हैं।' हालांकि इस्लामाबाद जोरदार तरीके से इसका खंडन करता रहा है, लेकिन एेसा पहली बार है कि आतंकियों को मदद का आरोप सीधे ट्रंप की तरफ से लगाया गया है।


मैकमास्टर बोले, "खासतौर पर ये पाकिस्तान की तरफ इशारा है और हम वाकई में आतंकी संगठनों को मदद में कमी और इसे लेकर पाक की नीति में बदलाव देखना चाहते हैं। इन आतंकी संगठनों के खिलाफ पाक ने अब तक गिने-चुने कदम ही उठाए हैं।"

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!