जब गुरु आएंगे कुंभ राशि के आठवें द्वार, सेहत का होगा बुरा हाल!

Edited By ,Updated: 10 Aug, 2016 08:17 AM

jupiter guru brihaspati

बृहस्पति आपके धन और लाभ भाव का स्वामी होकर आपके आयु भाव में गोचर करेगा। बृहस्पति का गोचर दिनांक 11.08.16 को रात 10 बजकर 24 मिनट पर आपके अष्टम भाव में हो रहा है, अत: आपके कार्यो में अवश्य ही रूकावट आएंगी। परिणाम स्वरूप आपका मन अशांत

बृहस्पति आपके धन और लाभ भाव का स्वामी होकर आपके आयु भाव में गोचर करेगा। बृहस्पति का गोचर दिनांक 11.08.16 को रात 10 बजकर 24 मिनट पर  आपके अष्टम भाव में हो रहा है, अत: आपके कार्यो में अवश्य ही रूकावट आएंगी। परिणाम स्वरूप आपका मन अशांत रहेगा संयम बरतें अपने आप समस्या का समाधान निकल जाएगा। बृहस्पति का गोचर स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की ओर इशारा कर रहा है। स्वास्थ्य खराब रहने की पूरी उम्मीद है। आंखों में दर्द, सरदर्द, पेट में दर्द, जननांगों में तकलीफ आदि छोटी मोटी समस्याएं हो सकती हैं। डॉक्टर की सलाह लेकर ऐसी तकलीफों से निजात पा सकते हैं। सितारों की चाल संकेत दे रही है की आपको किसी नशे की आदतीन हो सकते हैं। जितना हो सके नशे से दूरी बनाकर चलें अन्यथा आपके स्वास्थ्य को लेकर समस्या बढ़ सकती है। गुरु धन भाव तथा लाभेश होकर अष्टम स्थान में विचरण कर रहा है अष्टम स्थान से धन भाव पर गुरु की दृष्टि होने से धन लाभ होने की सम्भावना है।
अष्टम स्थान पर गुरु का गोचर घरेलू जीवन बिगाड़ सकता है। दांपत्य में जीवनसाथी के साथ मतभेद हो सकते हैं। जीवनसाथी के साथ ज्यादा समय व्यतीत करें ऐसा करने से दांपत्य जीवन मजबूत होगा और सम्बन्धों में मधुरता भी आएगी। जबकि माता जी और पिता जी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। भाई-बहन के साथ संबंध अच्छे रहेंगे और आपको उनका भरपूर सहयोग मिलेगा। रिश्तेदारों और मित्रगणों के साथ भी आपके सम्बन्ध अच्छे रहेंगे। संबन्धों का सुदृकरण मानसिक तौर पर स्वस्थ्य महसूस कराएगा। शादीशुदा जीवन में कड़वाहट मानसिक रूप से पराशन करेगी। तंत्र-मंत्र के जाल में फंस सकते है इससे बचना ही बेहतर विकल्प है। आप आध्यात्म की ओर प्रवृत्त हो सकते है। अपने ऊपर श्रद्धा तथा विश्वास बनाये रखें।
 
अष्टम स्थान पर गुरु का गोचर प्रॉफैशन को लेकर अच्छा परिणाम देगा। प्रमोशन के योग हैं साथ-साथ तनख्वा में भी बढ़ौतरी हो सकती है। समस्याओं का डटकर मुकाबला करेंगे। प्रॉफैशन के लिहाज से समय उत्तम रहने वाला है। व्यवसाय हेतु समय अच्छा जाने वाला है परंतु सावधान रहने की जरुरत भी पड़ेगी। इस गोचर से आपको धन की कमी नहीं होगी। बिजनैस में खूब लाभ की उम्मीद है। पार्टनरशिप में सावधान रहें क्योंकि सांझेदार के साथ मतभेद उत्पन्न हो सकता है। पैसो के लिहाज़ समय अच्छा रहेगा। इंट्रेस्ट अथवा फिक्स्ड डिपाजिट से लाभ मिल सकता है। अकस्मात धन लाभ हो सकता है साथ ही खर्च भी बढ़ेगा। प्रॉपर्टी के ऊपर व्यय होगा। धन निवेश करना ठीक नहीं होगा। आर्थिक मामलों में सावधानी रखने की जरूरत है। 
 
प्रेम प्रसंग के हिसाब से यह साल ठीक-ठाक रहने वाला है। अगर आप किसी को पसंद करते हैं तो अपने दिल की बात उनके सामने रखें, आपको सफलता मिलने की उम्मीद है। वैसे आप अपने काम में बहुत व्यस्त रहते हैं तो आप अपने प्रेम को ज्यादा समय नहीं दे पाएंगे जिस कारण आप दोनों के बीच में थोड़ा मतभेद हो सकता है। इस साल आपको अपने जीवनसाथी पर शक नहीं करना है और न ही आप कोई ऐसा काम करें कि आपका जीवनसाथी आपके ऊपर शक करे वरना आपके सम्बन्ध खराब हो सकते हैं इसलिए थोड़े सावधान रहें। इस साल आप यौन क्रिया के बहुत मजे लेने वाले हैं। अगर आप शादीशुदा हैं तो आपको पूरी तरह यौन सुख की प्राप्ति होगी। अगर आप किसी के साथ प्रेम बंधन में हैं तो भी आपको सुख मिलेगा। इस साल आप यौन क्रिया के लिए कुछ ज्यादा ही उतावले रहेंगे जबकि इसके लिए ज्यादा उतावला होना सही नहीं है और आप बीमार भी पड़ सकते हैं। इसलिए जितना हो सके इससे दूर ही रहें, कुछ चीज़ें लिमिट में ही सही रहती हैं।
 
आचार्य कमल नंदलाल
ईमेल: kamal.nandlal@gmail.com 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!