जब भाग्य स्थान में आएंगे गुरु तब मकर राशि के अच्छे दिन होंगे शुरू

Edited By ,Updated: 08 Aug, 2016 03:30 PM

brihaspati jupiter

बृहस्पति आपके हानि और पराक्रम भाव का स्वामी होकर आपके भाग्य भाव में गोचर करेगा। भाग्य स्थान पर गुरु का गोचर दिनांक 11.08.16 को रात 10 बजकर 24 मिनट पर होगा। अतः आपके भाग्योदय में निश्चित वृद्धि होगी। आपके अंदर प्रचुर उत्साह और विश्वास का

बृहस्पति आपके हानि और पराक्रम भाव का स्वामी होकर आपके भाग्य भाव में गोचर करेगा। भाग्य स्थान पर गुरु का गोचर दिनांक 11.08.16 को रात 10 बजकर 24 मिनट पर होगा। अतः आपके भाग्योदय में निश्चित वृद्धि होगी। आपके अंदर प्रचुर उत्साह और विश्वास का संचार बनाए रखेगा। लघु तथा लम्बी यात्रा करनी पड़ सकती है और इससे लाभ भी मिलेगा। आप भविष्य के लिए नई व्यवस्था बनाने में सफल होंगे। परंतु स्वास्थय के लिहाज से थोड़ा सावधान रहने की जरुरत है। रोज पानी का सेवन पर्याप्त मात्रा में करें साथ ही साथ नियमित रूप से व्यायाम करें। अपने आप को खुश रखने की कोशिश करें, जिन बातों से आपको चिंता होती है उन चीज़ों को छोड़कर जो काम करने में खुशी महसूस हो उन बातों को करने की कोशिश करें। 
भाग्य स्थान पर गुरु का गोचर घरेलू जीवन के हिसाब से परेशान कर सकता है। जीवनसाथी के साथ तकरार हो सकती है। आपके गुस्सैल स्वभाव के कारण सब परेशानियां आ सकती हैं। आपका वाद-विवाद आपके भाई-बहन के साथ संभव है परंतु माता-पिता के साथ सामान्य रहेंगे। संभवतः आपके घर का माहौल बिगड़े तथा परिजन एक दूसरे को शक की निगाह से देखें और एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगते रहें। बस आपको अपने आप को ठंडा रखना है और क्रोध नहीं करना है। योगाभ्यास करें मन बुद्धि शांत रहेगा। विदेश जाने के लिए सोच रहे हैं तो यह अनुकूल समय है प्रयास करें सफलता मिलेगी। शांत रहने पर घर-परिवार का माहौल आपके अनुकूल रह सकता है। आप धर्म से जुड़ सकते हैं तथा इससे नई अनुभूति प्राप्त होगी।
 
भाग्य स्थान पर गुरु का गोचर प्रॉफैशन हेतु अच्छा रहेगा। नई नौकरी की मुराद पूरी होगी। वर्तमान नौकरी में तरक्की भी संभव है। सहकर्मी सहयोग करेंगे व वरिष्ठ लोग काम की तारीफ करेंगे। कारोबार के लिहाज से समय काफी अच्छा रहने वाला है बस मन लगाकर काम करें और आलस्य का त्याग करें। यह गोचर व्यवसाय को नए मुकाम पर ले जाएगा। कर्म पर जोर दें ज्यादा भाग्यवादी न बनें। मान-सम्मान में बढौत्तरी होगी। पार्टनरशिप में पार्टनर भरपूर सहयोग करेगा व नए पार्टनर की तलाश खत्म होगी। व्यवसाय में विस्तार होगा। सरकारी नौकरों को अत्यधिक लाभ होने की उम्मीद है। पैसो के लिहाज से समय मिश्रित रहेगा। धन का दुरूपयोग न करें व पैसों को बचाकर चलें। संभवतः रिश्तेदार या मित्रगण धोखा दे सकते हैं।
 
भाग्य स्थान पर गुरु का गोचर आपके अंदर प्रेम, रोमांस, इमोशंस आदि की प्रचुर बढ़ौत्तरी लाएगा। स्वयं को बदलने का प्रयास करें मिलजुलकर रहें और दूसरे की भावनाओं की कद्र करें। समय प्रेम संबंध व डेटिंग में सफलता के संकेत दे रहा है। इस गोचर से आप सेक्स के प्रति ज्यादा ही उत्साहित रहेंगे और इसमे वृद्धि भी दिखाई देगी। आप जब लोगों से बातें करेंगे तब भी उनमे आपका सेक्स के प्रति आकर्षण साफ साफ दिखाई देगा। संभवतः आप अप्राकृतिक यौन सम्बन्धों की तरफ भी आकर्षित हो सकते हैं। शादीशुदा लोग भी अनैतिक यौन सुख के लिए बेताब रहेंगे जोकि सही नहीं है, ऐसा करने से समाज में आप बदनाम हो सकते हैं और आपके परिवार में भी मन-मुटाव हो सकता है, इसलिए ऐसे कामों को करने से बचें।
 
आचार्य कमल नंदलाल

ईमेल: kamal.nandlal@gmail.com 

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!