अजय देवगन ने सबरीमाला मंदिर में दर्शन-पूजन के लिए की कड़ी तपस्या- फर्श पर काटी कई रातें, काले कपड़े पहने और नंगे पांव चले

Edited By Anu Malhotra,Updated: 14 Jan, 2022 10:15 AM

ajay devgan sabarimala temple sabarimala

बाॅलीवुड अभिनेता अजय देवगन ने बुधवार को सुबह सबरीमाला स्थित भगवान अयप्पा स्वामी मंदिर में पूजा अर्चना कर भगवान का आशिर्वाद लिया। एक रिपोर्ट के मुताबिक अजय देवगन पारंपरिक काले वस्त्र पहने, सिर पर अरुमुदी केत्तु लिए अभिनेता अन्य श्रद्धालुओं के साथ...

केरल: बाॅलीवुड अभिनेता अजय देवगन ने बुधवार को सुबह सबरीमाला स्थित भगवान अयप्पा स्वामी मंदिर में पूजा अर्चना कर भगवान का आशिर्वाद लिया। एक रिपोर्ट के मुताबिक अजय देवगन पारंपरिक काले वस्त्र पहने, सिर पर अरुमुदी केत्तु लिए अभिनेता अन्य श्रद्धालुओं के साथ पैदल चलकर मंदिर पहुंचे और सुबह करीब 11:30 बजे भगवान की पूजा की। अजय देवगन ने मंदिर परिसर में स्थित मलिकाप्पुरम मंदिर में भी पूजा किया। बता दें कि सबरीमाला मंदिर मकराविलाक्कु का त्योहार 14 जनवरी को है इसलिए मंदिर के कपाट 29 दिसंबर से खोल दिए गए थे।

 
सबरीमाला मंदिर में माथा टेकने के लिए अजय देवगन ने की यह कड़ी तपस्या
रिपोर्ट्स के मुताबिक अजय देवगन ने मंदिर में दर्शन करने से पहले कई तरह की कड़ी तपस्या की। अजय कथित तौर पर 11-दिन तक फर्श पर चटाई पर सोए, काले कपड़े पहने, बिना प्याज-लहसुन का शाकाहारी भोजन किया। वे मंदिर भी नंगे पांव ही पहुंचे थे। इसके साथ उन्होंने अनुष्ठान के दौरान शराब का सेवन नहीं किया। अजय ने अपने इंस्टाग्राम पर काले कपड़े पहने खुद का एक  डियो भी शेयर  किया  जिसमें उन्होंने कैप्शन में लिखा "स्वामी शरणम अयप्पा।"

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ajay Devgn (@ajaydevgn)

800 साल पुराना है सबरीमाला मंदिर 
सबरीमाला मंदिर 800 साल पुराना है। यहां पहुंचने के लिए 18 पावन सीढ़ियों को पार करना होता है जिनके अलग-अलग मायने होते हैं। श्रद्धालुओं के लिए इस मंदिर को हर साल नवंबर से जनवरी के बीच खोला जाता है। इसके लिए भक्तों को 41 दिनों तक व्रत, साधना, संन्यासी जीवन के साथ साथ कई कठिन नियम का पालन करना होता है। सबरीमाला मंदिर में श्रद्धालु सिर पर पोटली लेकर जाते हैं जिसे इरुमूड़ी कहते हैं।  
 

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!