अमित शाह ने बेंगलुरु में 1,400 करोड़ रुपये के विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास और उद्घाटन किया

Edited By Parveen Kumar,Updated: 24 Mar, 2023 11:18 PM

amit shah laid the foundation stone and inaugurated in bengaluru

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को यहां 'सहकार समृद्धि सौध' की आधारशिला रखी और कर्नाटक सहकारिता विभाग के 1,400 करोड़ रुपये के विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन किया।

नेशनल डेस्क : केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को यहां 'सहकार समृद्धि सौध' की आधारशिला रखी और कर्नाटक सहकारिता विभाग के 1,400 करोड़ रुपये के विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन किया। अमित शाह ने कहा कि यहां सहकार समृद्धि सौध, कृषि विपणन के लिए 67 एकड़ में फैला हुआ मार्केट यार्ड, बिन्नीपेट-एपीएमसी (कृषि उत्पाद बाजार समिति) में 11 करोड़ रुपये की लागत से फूलों की खेती करने वाले किसानों के लिए मार्केट, यशवंतपुरा एपीएमसी में आठ करोड़ रुपये की लागत से मल्टी लेवल कार पार्किंग का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज कर्नाटक मिल्क फेडरेशन के तहत अलग-अलग भवनों का भी लोकार्पण हुआ है।

इसके अलावा 430 करोड़ रुपये की लागत से 100 मेगावाट का ग्रुप कैप्टिव सौर ऊर्जा संयंत्र, चिकबल्लापुर में 140 करोड़ रुपये व पीरियापटना में लगभग 50 करोड़ रुपये की लागत से पशुचारा संयंत्र, पैकेजिंग के लिए 95 करोड़ रुपये की लागत से संयंत्र, बेलगाम में विद्यार्थियों के लिए छात्रावास आदि बनाये जा रहे हैं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा और कर्नाटक के सहकारिता मंत्री एस टी सोमशेखर भी मौजूद थे।

उन्होंने कहा कि साथ ही एक नया ऑक्सीजन संयंत्र, 238 करोड़ रुपये की लागत से बेंगलुरु विकास प्राधिकरण की भूमिगत जल निकासी सुविधा व बेंगलुरु के बनशंकरी ब्लॉक के लिए 31 करोड़ रुपये की लागत से सड़कों का निर्माण तथा यशवंतपुरा में 128 करोड़ रुपये के अनेक विकास कार्य किए जा रहे हैं। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि कुंबलगोडू, रामोहल्ली, जलहल्ली, चिकनहल्ली, चुंचनकुप्पे, कगालहल्ली आदि पंचायतों में 182 करोड़ रुपये की लागत से जल जीवन मिशन के तहत पीने के पानी की व्यवस्था की जा रही है।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!