मालदीव यात्रा करें रद्द, फ्री में पाएं 'छोले भटूरे', रेस्तरां ने निकाला यह शानदार ऑफर

Edited By Mahima,Updated: 17 Jan, 2024 05:03 PM

cancel your trip to maldives get  chole bhature  for free

लक्षद्वीप में छुट्टियों की बुकिंग से आपको क्या लाभ मिल सकता है? शांत सफेद रेत के समुद्र तट, मूंगा चट्टानें, हरी-भरी हरियाली के बीच टकराती लहरों की आवाज और उत्तर प्रदेश स्थित एक रेस्तरां से मुफ्त 'छोले भटूरे'।

नेशनल डेस्क: लक्षद्वीप में छुट्टियों की बुकिंग से आपको क्या लाभ मिल सकता है? शांत सफेद रेत के समुद्र तट, मूंगा चट्टानें, हरी-भरी हरियाली के बीच टकराती लहरों की आवाज और उत्तर प्रदेश स्थित एक रेस्तरां से मुफ्त 'छोले भटूरे'। लक्षद्वीप के साफ सफेद समुद्र तटों से दूर, उत्तर प्रदेश के एक रेस्तरां ने एक वास्तविक सौदा पेश किया है - लक्षद्वीप में हर बुकिंग या मालदीव की यात्रा रद्द होने पर 'छोले भटूरे' की एक प्लेट मुफ्त में, और कोई सवाल भी नहीं पूछा जाएगा।

जैसे ही कई भारतीय अपनी मालदीव यात्रा के लिए बुकिंग पोर्टल पर कैंसिल बटन दबाते हैं, आपको ना केवल रिफंड मिल रहा है, बल्कि पाक सांत्वना पुरस्कार भी मिल रहा है, जिसमें आपके विनम्र के 'छोले भटूरे' मिल रहे हैं। यदि आप उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में हैं तो इस मौके का फायदा उठाया जा सकता है। नोएडा और गाजियाबाद में एक रेस्तरां श्रृंखला उन लोगों के लिए अपने 'विशेष छोले भटूरे' की एक प्लेट बिल्कुल मुफ्त दे रही है, जिन्होंने लक्षद्वीप की यात्रा बुक की है या मालदीव की अपनी यात्रा रद्द कर दी है। 

अनोखे विज्ञापन के बारे में बात करते हुए, रेस्तरां श्रृंखला के मालिक ने कहा कि मालदीव के मंत्रियों द्वारा प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के बाद उन्हें यह विचार आया। "इसके जरिए हम लक्षद्वीप में पर्यटन को बढ़ावा देना चाहते हैं। हमने शनिवार को यह योजना शुरू की और प्रतिक्रिया बहुत अच्छी रही है। एनसीआर क्षेत्र में ही 10 लोगों ने इस योजना का लाभ उठाया है और उन्होंने इसकी सराहना की है।

नोएडा स्थित रेस्तरां के मालिक विवेक मिश्रा ने कहा के अब हम इस योजना को जनवरी के अंत तक बढ़ाने का सोच रहे हैं। उन्होंने आगे कहा, "यह केवल व्यवसाय करने के बारे में नहीं है, बल्कि देश और उसके पर्यटन क्षेत्र को समर्थन दिखाने के बारे में है।" दरअसल, पिछले दो हफ्तों में मालदीव के लिए कई होटल बुकिंग और फ्लाइट टिकटों के रद्द होने की सूचना मिली है। दूसरी ओर लक्षद्वीप के अगत्ती द्वीप समूह के लिए मार्च तक की सभी फ्लाइट टिकटें बिक गईं हैं।

 PunjabKesari

यह सब पीएम मोदी द्वारा लक्षद्वीप की यात्रा के दौरान ली गई तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर करने के बाद शुरू हुआ है। इंटरनेट पर चल रही बातचीत और कुछ मीडिया रिपोर्टों में मालदीव के मुकाबले लक्षद्वीप को एक पर्यटन स्थल के रूप में प्रचारित करने की बात कही गई है। मालदीव के तीन सांसद किसी तरह भड़क गए और उन्होंने भारतीयों और पीएम मोदी के खिलाफ अपमानजनक और नस्लवादी टिप्पणियां पोस्ट कर दीं।

इसके चलते एक ट्रैवल बुकिंग पोर्टल को मालदीव की सभी उड़ान बुकिंग को निलंबित करना पड़ा और 'छोले भटूरे' ऑफर जैसे ढेर सारे विज्ञापन अभियानों को बढ़ावा मिला। ऐसा लगता है कि हर कोई लक्षद्वीप पाई का स्वाद लेना चाहता है और अपनी "भारतीयता" का प्रदर्शन करने को तैयार है। रेस्तरां श्रृंखला के विज्ञापन में बीच में बड़े अक्षरों में "भारतीय होने पर गर्व है" लिखा हुआ है।

फ्लैट बुक करें, लक्षद्वीप की मुफ्त यात्रा करें'
हैदराबाद स्थित एक रियल एस्टेट फर्म के एक अन्य विज्ञापन में वादा किया गया था कि यदि कोई व्यक्ति तेलंगाना में फार्म प्लॉट खरीदता है या फ्लैट बुक करता है तो उसे लक्षद्वीप की मुफ्त यात्रा मिलेगी। विज्ञापन अभियान में लिखा है, "लक्षद्वीप की मुफ्त यात्रा चाहते हैं? एक खेत का प्लॉट या आवासीय प्लॉट खरीदें और एक मानार्थ यात्रा का आनंद लें! अंडमान और निकोबार जैसे भारतीय द्वीपों की सुंदरता का अन्वेषण करें।" 

रियल एस्टेट फर्म के अध्यक्ष ने कहा कि विज्ञापन अभियान की प्रतिक्रिया प्रभावशाली रही है, और 50 फ्लैट पहले ही बेचे जा चुके हैं। आपने देखा है कि मालदीव पर्यटन के माध्यम से कितना राजस्व पैदा कर रहा है और उन्होंने आज भारत के साथ क्या किया है। हमने करीब 50 फ्लैट बेचे हैं।' कंपनी के चेयरमैन रमेश ने एक इंटरव्यु में बताया, ''हम इन 50 लोगों को जनवरी और मार्च के बीच टूर पर ले जाने की योजना बना रहे हैं।

सभी व्यवसायों का लक्ष्य लक्षद्वीप है
पीएम मोदी की द्वीपों की यात्रा के बाद, Google पर लक्षद्वीप की खोज पिछले 20 वर्षों में अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गई। ट्रैवल पोर्टल MakeMyTrip ने कहा कि उसने लक्षद्वीप के लिए अपने प्लेटफॉर्म खोजों में 3,400% की वृद्धि दर्ज की है। हाल ही में, MakeMyTrip ने भारतीय यात्रियों को देश के समुद्र तटों का पता लगाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए ऑफर और छूट भी दी है। चूंकि लक्षद्वीप बड़ी संख्या में पर्यटकों का स्वागत करने के लिए तैयार है, इसलिए इसे निश्चित रूप से अधिक होटलों और रिसॉर्ट्स के साथ-साथ मौजूदा होटलों और रिसॉर्ट्स की भी आवश्यकता होगी ताकि वे ऑनलाइन अधिक दिखाई दे सकें।

मौजूदा होटलों को पर्यटकों को आकर्षित करने में मदद करने के लिए एक डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी ने अपने 'मालदीव आउट, लक्षद्वीप इन' अभियान के तहत सिर्फ 1 रुपये में वेबसाइट स्थापित करने की पेशकश की है। "लक्षद्वीप के पर्यटन क्षेत्र को बदलने के उद्देश्य से 'मालदीव आउट, लक्षद्वीप इन' अभियान की शुरुआत की जा रही है। हमारे विशेष ऑफर का लाभ उठाएं - केवल 1 रुपये में अपने होटल या रिसॉर्ट के लिए एक स्टाइलिश वेबसाइट प्राप्त करें!" इन अभिनव विज्ञापन अभियानों के अलावा, पेटीएम ने पहले लक्षद्वीप के लिए उड़ान टिकटों पर 1,500 रुपये तक 10% की छूट की घोषणा की थी।

कंपनी ने कहा था कि यह कदम पेटीएम पर लक्षद्वीप की यात्रा के लिए खोज में 50 गुना वृद्धि के बाद आया है। इसलिए, यदि आपने अपने मालदीव आरक्षण पर 'रद्द करें' बटन पर क्लिक करने की योजना बनाई है, तो दुखी न हों क्योंकि आप लक्षद्वीप की ओर जा सकते हैं, और मुफ्त 'छोले भटूरे' का भी आनंद ले सकते हैं।

 

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!