8 साल पहले जिस CBI हेडक्वार्टर का किया था उद्घाटन, गिरफ्तारी के बाद चिदंबरम की वहीं कटी रात

Edited By Yaspal,Updated: 22 Aug, 2019 11:17 AM

chidambaram was once the guest at the inauguration of cbi building

पूर्व वित्त मंत्री व भूतपूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम को बुधवार को सीबीआई ने उनके घर से गिरफ्तार कर लिया है। सीबीआई उन्हें गिरफ्तार कर मुख्यालय ले गई, जहां उनसे पूछताछ की गई, इसके अलावा उनका मेडिकल भी कराया गया। दिलचस्प बात यह है कि सीबीआई...

नेशनल डेस्कः पूर्व वित्त मंत्री व भूतपूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम को बुधवार को सीबीआई ने उनके घर से गिरफ्तार कर लिया है। सीबीआई उन्हें गिरफ्तार कर मुख्यालय ले गई, जहां उनसे पूछताछ की गई, इसके अलावा उनका मेडिकल भी कराया गया। दिलचस्प बात यह है कि सीबीआई की टीम पूर्व गृह मंत्री को गिरफ्तार कर जिस बिल्डिंग (सीबीआई मुख्यालय) में लेकर आई है। कभी इस बिल्डिंग के उद्घाटन के वक्त चिदंबरम यहां मुख्य अतिथियों में शुमार थे। सीबीआई की इस नई बिल्डिंग का उद्घाटन साल 2011 में किया गया था।

PunjabKesari
साल 2011 में हुआ था सीबीआई के नए मुख्यालय का उद्घाटन
साल 2011 में तब पी. चिदंबरम देश के गृह मंत्री थे और तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने इसका उद्घाटन किया था। सीबीआई मुख्यालय की इस नई इमारत का उद्घाटन तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने किया था। इस उद्घाटन कार्यक्रम में मनमोहन सिंह के साथ उस वक्त मंत्रीमंडल में शामिल गृह मंत्री पी. चिदंबरम भी मौजूद थे। चिदंबरम के अलावा कपिल सिब्बल, वीरप्पा मोईली, मल्लिकार्जुन खड़गे आदी नेता भी इस उद्घाटन कार्यक्रम में उपस्थित थे। 
PunjabKesari
सीबीआई ने घर से किया गिरफ्तार
अब खबरें हैं कि पूर्व केंद्रीय मंत्री को रात भर यहीं सीबीआई मुख्यालय में रखा जाएगा और सीबीआई गुरुवार को यहीं से उन्हें कोर्ट में पेश करेगी। इससे पहले मंगलवार रात से सीबीआई और ईडी पी. चिदंबरम की तलाश में जुटी थीं। लेकिन दोनों ही एजेंसी उनका पता नहीं लगा पा रही थीं।
PunjabKesari
इसके बाद बुधवार रात 8 बजे चिदंबरम अचानक कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे, जहां 10 मिनट का अपना लिखा हुआ बयान पढ़ने के बाद वह फौरन घर लौट गए। उनके पीछे-पीछे सीबीआई और ईडी की टीम कांग्रेस मुख्यालय पहुंचीं, लेकिन तब तक वे घर के लिए निकल चुके थे। इसके बाद उनके आवास पर जाकर सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। 

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!