Delhi: दिल्ली जल बोर्ड प्लांट में 40 फुट गहरे बोरवेल में गिरा युवक, NDRF का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Edited By rajesh kumar,Updated: 10 Mar, 2024 10:29 AM

youth fell into 40 feet deep borewell in delhi jal board plant

राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार देर रात एक युवक दिल्ली जल बोर्ड के जलशोधन संयंत्र में बने 40 फुट गहरे बोरवेल में गिर गया, जिसे सुरक्षित बाहर निकालने के लिए बचाव अभियान जारी है।

नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार देर रात एक युवक दिल्ली जल बोर्ड के जलशोधन संयंत्र में बने 40 फुट गहरे बोरवेल में गिर गया, जिसे सुरक्षित बाहर निकालने के लिए बचाव अभियान जारी है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। युवक को बचाने के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और दिल्ली दमकल सेवा (डीएफएस) संयुक्त अभियान चला रहे हैं।

डीएफएस प्रमुख अतुल गर्ग ने बताया कि देर रात करीब एक बजे सूचना मिली कि एक व्यक्ति पश्चिमी दिल्ली के केशोपुर मंडी इलाके में डीजेबी संयंत्र में बने एक बोरवेल में गिर गया है। उन्होंने बताया, ‘‘सूचना मिलने पर पांच दमकल वाहनों को घटनास्थल पर भेजा गया। बाद में हमें अपने अधिकारियों से सूचना मिली कि एक बच्चा 40 फुट गहरे बोरवेल में गिर गया है। हालांकि वह छोटा बच्चा नहीं है। उसकी उम्र 15 से 20 साल के बीच है।''

एनडीआरएफ की टीम भी घटनास्थल पर
उन्होंने बताया कि तत्काल बचाव अभियान प्रारंभ किया गया। एनडीआरएफ की टीम भी घटनास्थल पर है। गर्ग ने कहा कि एनडीआरएफ की टीम जल्द ही उस बोरवेल के समानांतर एक और बोरवेल खोदना शुरू करेगी जिसमें युवक गिरा है। NDRF के इंस्पेक्टर वीर प्रताप सिंह ने बताया कि बोरवेल के बगल में एक और गड्ढा खोदा जा रहा है। इसके जरिए युवक को निकालने की कोशिश की जाएगी। इससे पहले बोरवेल में रस्सी डालकर शख्स को निकालने की कोशिश की गई थी। हालांकि, सफलता नहीं मिली।

दिल्ली पुलिस का बयान 
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही एक टीम को मौके पर भेजा गया। पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) विचित्र वीर ने कहा, ‘‘रात को विकासपुरी पुलिस थाने को सूचना मिली कि एक व्यक्ति पश्चिमी दिल्ली के केशोपुर (दिल्ली) जल बोर्ड कार्यालय में बने एक बोरवेल में गिर गया है। स्थानीय पुलिस के साथ-साथ दमकल की टीम भी मौके पर पहुंची। एनडीआरएफ की टीम को भी घटनास्थल पर बुलाया गया। व्यक्ति को सुरक्षित बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है।'' अधिकारी ने कहा कि बोरवेल में गिरे व्यक्ति की पहचान के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।
 

जल मंत्री आतिशी ने रविवार को केशोपुर में दिल्ली जल बोर्ड के जल शोधन संयंत्र का दौरा किया जहां एक व्यक्ति 40 फुट गहरे बोरवेल में गिर गया है। उन्होंने कहा कि इस जिम्मेदार अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। आतिशी ने कहा, ‘‘मैंने दिल्ली में सभी बोरवेल का अगले 48 घंटे में निरीक्षण करने का आदेश दिया है और इस एसटीपी (सीवेज शोधन संयंत्र) के लिए जिम्मेदार अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।'' 
 

 

 

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!