कांग्रेस ने 26/11 के शहीदों का अपमान किया, INDIA गठबंधन का एक्सपायरी डेट कन्फर्म : PM मोदी

Edited By Utsav Singh,Updated: 07 May, 2024 07:01 PM

congress insulted the martyrs of 26 11 pm modi roared in maharashtra

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस ने मुंबई में 26/11 के आतंकवादी हमलों के दौरान शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों और लोगों का अपमान किया है।

नेशनल डेस्क : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस ने मुंबई में 26/11 के आतंकवादी हमलों के दौरान शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों और लोगों का अपमान किया है। उनकी यह टिप्पणी कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार की उस टिप्पणी की पृष्ठभूमि में आई है जिसमें उन्होंने कहा था कि तत्कालीन एटीएस प्रमुख हेमंत करकरे को पाकिस्तानी आतंकवादी अजमल कसाब ने नहीं मारा था। मतदाताओं से यह सुनिश्चित करने का अनुरोध करते हुए कि महाराष्ट्र में कांग्रेस एक भी लोकसभा सीट न जीते, उन्होंने अहमदनगर जिले में एक चुनावी रैली में दावा किया कि 4 जून (मतगणना तिथि) विपक्षी ‘इंडिया' गठबंधन की ‘एक्सपायरी डेट' होगी।

PunjabKesari

सीमा पार से ‘बी' टीम सक्रिय हो गई है
अहमदनगर में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार सुजय विखे पाटिल (भाजपा) और शिरडी में सदाशिव लोखंडे (शिवसेना) के लिए एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने दावा किया कि विपक्षी पार्टी की ‘ए टीम हार रही है (लोकसभा चुनावों में) इसलिए सीमा पार से ‘बी' टीम सक्रिय हो गई है और इससे कांग्रेस का हौसला बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री का इशारा पाकिस्तान के एक नेता द्वारा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की तारीफ की ओर था।

ATS प्रमुख की मौत कसाब की गोली से नहीं बल्कि...
मोदी ने कहा, ‘‘यहां कांग्रेस आतंकवादियों को क्लीन चिट दे रही है जबकि पड़ोसी देश तक ने अपने नागरिकों की भूमिका (26/11 हमलों में) स्वीकार कर ली है। कांग्रेस देश को कहां ले जाना चाहती है? तुष्टिकरण के लिए वह इस स्तर तक गिर गई है।'' नवंबर 2008 में 26/11 हमलों के बाद जीवित पकड़े गए एकमात्र पाकिस्तानी आतंकवादी कसाब को 21 नवंबर 2012 को पुणे के यरवदा केंद्रीय कारागार में फांसी पर लटका दिया गया था। राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता वड्डेटीवार ने हाल में दावा किया था कि 26 नवंबर 2008 को हुए (26/11) मुंबई हमलों के दौरान महाराष्ट्र एटीएस प्रमुख रहे करकरे की मौत कसाब की गोली से नहीं, बल्कि आरएसएस से संबद्ध एक पुलिसकर्मी द्वारा चलाई गई गोली से हुई थी।

PunjabKesari

राष्ट्रीय सुरक्षा और विकास ‘मोदी की गारंटी'
कांग्रेस नेता ने मुंबई उत्तर-मध्य से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार उज्ज्वल निकम पर प्रहार करते हुए यह बयान दिया था। निकम, हमलों की सुनवाई में सरकारी वकील थे। प्रधानमंत्री ने रैली में मौजूद लोगों से पूछा, ‘‘क्या कांग्रेस को यहां (महाराष्ट्र में) एक भी सीट जीतनी चाहिए?'' इस सवाल पर वहां मौजूद लोगों ने ‘ना' में जवाब दिया। भाजपा के स्टार प्रचारक ने कहा कि किसानों के कल्याण के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा और विकास ‘मोदी की गारंटी' हैं। कांग्रेस के घोषणापत्र में मुस्लिम लीग की छाप होने की बात दोहराते हुए मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का घोषणापत्र विकास, गरीबों के कल्याण, राष्ट्रीय सुरक्षा और देश के आत्मसम्मान को बनाए रखने के बारे में है।

PunjabKesari

संविधान धर्म आधारित आरक्षण की अनुमति नहीं देता
उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के गरीबी उन्मूलन के नारे झूठे साबित हुए हैं। मोदी ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद की मुसलमानों को आरक्षण के बारे में टिप्पणी का जिक्र किया और कहा कि विपक्षी गठबंधन खतरनाक खेल खेल रहा है। उन्होंने दावा किया कि विपक्ष अनुसचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग का आरक्षण छीनकर मुसलमानों को देने की योजना बना रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘संविधान धर्म आधारित आरक्षण की अनुमति नहीं देता है लेकिन इंडिया गठबंधन संविधान को बदलना चाहता है।'' अहमदनगर और शिरडी लोकसभा सीट पर 13 मई को मतदान होगा।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!