Netflix और Swiggy से ज्यादा क्रिएटिव है दिल्ली पुलिस, ऐसे दिया मजेदार मैसेज, वायरल हुई पोस्ट

Edited By Mahima,Updated: 01 Feb, 2024 12:05 PM

delhi police went one step ahead of netflix and swiggy in creativity

सोशल प्लेटफार्म पर अक्सर एक्टिव रहने वाली दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया पर अपने मजेदार पोस्ट की मदद से दिल्ली वालों के लिए अहम मैसेज शेयर करती रहती है। इसमें कई बार मीम तो कई बार मजेदार वीडियो शामिल होते हैं।

नेशनल डेस्क: सोशल प्लेटफार्म पर अक्सर एक्टिव रहने वाली दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया पर अपने मजेदार पोस्ट की मदद से दिल्ली वालों के लिए अहम मैसेज शेयर करती रहती है। इसमें कई बार मीम तो कई बार मजेदार वीडियो शामिल होते हैं। दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया पर एक बार फिर अपने मजेदार अंदाज में रोड सेफ्टी के महत्व को बताया है। इस बार, उन्होंने नई रोड सेफ्टी एडवाइस के साथ होर्डिंग शेयर किया है, जो फूड डिलीवरी ऐप स्विगी और नेटफ्लिक्स के एड को मजेदार तरीके से रिलेट करता है।

दरअसल, स्विगी के होर्डिंग में लिखा है - "क्रेविंग फॉर अ सूप - ऑर्डर नाउ" (सूप पीने की इच्छा है तो अभी ऑर्डर करें), जबकि नेटफ्लिक्स ने अपनी सीरीज 'किलर सूप' के एड में लिखा है - "क्रेविंग फॉर अ 'किलर सूप' - वॉच नाउ" ('किलर सूप' की इच्छा है तो अभी देखें)। जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने अपने होर्डिंग पर लिखा है - "क्रेविंग फॉर हॉस्पिटल सूप, वी होप नॉट, ड्राइव केयरफुली" (अस्पताल का सूप पीने की इच्छा है? उम्मीद है नहीं, सावधानी से ड्राइव करें)। यह मस्ती भरा मैसेज दिल्ली पुलिस के सामाजिक मीडिया पेजों पर तेजी से वायरल हो रहा है और लोगों को समझाने में मदद कर रहा है कि सुरक्षित रहकर अपनी जिम्मेदारियों को कैसे निभाएं। यह पहली बार नहीं है जब दिल्ली पुलिस ने मजाकिया तरीके से सड़क सुरक्षा के महत्वपूर्ण मुद्दों पर एक्टिव होकर लोगों को जागरूक किया है। इससे सामाजिक मीडिया पर सकारात्मक प्रतिक्रियाएं आ रही हैं और यह एक नया और मनोहर तरीका है सुरक्षित चालन की बातें साझा करने का। 

 


यह लोगों को मनोरंजन प्रदान करने के साथ साथ  रोड सुरक्षा को भी बढ़ावा दे रही है और साथ ही सुरक्षित रहने के संदेश को यादगार भी बना रही है। दिल्ली पुलिस का यह उपाय साबित हो रहा है कि सुरक्षा को लेकर बातें जब मजेदार तरीके से की जाती हैं, तो लोग उन्हें सुनते हैं और उनपर ध्यान देते हैं। सोशल मीडिया पर इस मैसेज ने बहुत से लाइक्स, शेयर्स और कमेंट्स को कमाया है, जिससे यह साबित होता है कि ऐसे अद्वितीय और आकर्षक मैसेजेस से लोगों में जागरूकता बढ़ रही है। 

इसी प्रकार, दिल्ली पुलिस ने अपनी मजेदार रोड सुरक्षा पोस्ट्स के माध्यम से नए और अनोखे तरीके से जनता को सुरक्षित रहने के महत्वपूर्ण सिद्धांतों को याद दिलाने का कार्य किया है। इस अद्वितीय अभियान से लोग समझ रहे हैं कि सुरक्षित चालन महत्वपूर्ण है, और ऐसे मैसेजेस से सामाजिक सचेतना में मदद हो रही है। इस प्रकार, दिल्ली पुलिस का मजेदार रोड सुरक्षा पोस्ट एक बार फिर से लोगों के बीच धूम मचा रहा है और सुरक्षित चालन के महत्व को हास्यपूर्ण तरीके से साझा कर रहा है। 

ये कोई पहली बार नहीं है जब दिल्ली पुलिस ने मजाकिया अंदाज में कोई रोड सेफ्टी मैसेज दिया हो। पहले भी कई मौकों पर ऐसा होता रहा है। कुछ दिनों पहले एक ट्विटर पोस्ट में दिल्ली पुलिस ने एक तस्वीर शेयर की थी जिसमें गूगल के सर्च बॉक्स में लिखा है - How to do wheelie? और नतीजों में गूगल ने लिखा है- Did you mean How to land up in hospital?. बता दें कि wheelie एक प्रकार का बाइक स्टंट होता है जिसमें अगले या पिछले पहिये को हवा में उठाकर बाइक को चलाते हैं। पोस्ट के कैप्शन में पुलिस ने लिखा है- 'पहियों के नीचे रखें और सेफ्टी वाइब्स को ऊपर. सुरक्षा ही हर चालक के लिए सबसे महत्वपूर्ण है #RoadSafety #DelhiPoliceCares।'

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!