J&K: PM मोदी के रैली स्थल से 12 किलोमीटर दूर मिली विस्फोटक सामग्री, जांच में जुटी जम्मू पुलिस

Edited By Seema Sharma,Updated: 24 Apr, 2022 09:02 AM

j k explosive material found 12 km from pm modi rally site

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले के दौरे पर आ रहे हैं। पीएम मोदी सबसे पहले ग्रामसभा की बैठक में शिरकत करेंगे। प्रधानमंत्री 38,082 करोड़ रुपए के औघोगिक विकास प्रस्तावों की आधारशिला रखेंगे।

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले के दौरे पर आ रहे हैं। पीएम मोदी सबसे पहले ग्रामसभा की बैठक में शिरकत करेंगे। प्रधानमंत्री 38,082 करोड़ रुपए के औघोगिक विकास प्रस्तावों की आधारशिला रखेंगे। साथ ही पीएम मोदी दो हाइड्रो पॉवर प्रोजेक्ट का भी शिलान्यास करेंगे, इसके साथ ही वे जम्मू-श्रीनगर टनल का भी लोकार्पण करेंगे।

 

कार्यक्रम स्थल के पास मिली विस्फोटक सामग्री
पीएम मोदी के जम्मू कश्मीर के दौरे से पहले एक खेत में विस्फोटक सामग्री मिली है। यह एक्सप्लोसिव जिस स्थान पर मिला है, वह दोपहर में होने वाली रैली स्थल से महज 12 किलोमीटर दूर स्थित है। हालांकि पुलिस मामलों की जांच कर रही है। जम्मू के बिश्नाह के ललियाना गांव में संदिग्ध विस्फोट मिला है। बता दें कि पीएम मोदी का जम्मू-कश्मीर का यह दौरा, अगस्त 2019 में जम्मू कश्मीर को अनुच्छेद 370 के तहत मिले विशेष दर्जे को समाप्त करने और तत्कालीन राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने के केंद्र सरकार के कदम के बाद केंद्र शासित प्रदेश का पहला दौरा है।

 

अधिकारियों ने कहा कि जनसभा स्थल पर 30,000 से अधिक पंचायत सदस्यों सहित एक लाख से अधिक लोगों के ठहरने की व्यवस्था की गई है। प्रधानमंत्री द्वारा जम्मू क्षेत्र में अपनी पहली जनसभा के दौरान 70,000 करोड़ रुपए के औद्योगिक निवेश शुरू करने और दो बिजली परियोजनाओं सहित कुछ विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने की उम्मीद है। पीएम मोदी ने 27 अक्तूबर 2019 को राजौरी में और 3 नवंबर, 2021 को जम्मू संभाग के नौशेरा सेक्टर में सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाई थी।

 

यातायात एडवाइजरी जारी
यातायात पुलिस जम्मू ने पहले ही प्रधानमंत्री के दौरे के संबंध में एक परामर्श जारी करके लोगों के कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने के लिए कुछ पाबंदियों और मार्ग योजनाओं की घोषणा की है। परामर्श में कहा गया है कि गेहूं काटने वाली मशीनों और लोड कैरियर्स सहित भारी भार वाहनों को 24 अप्रैल को राष्ट्रीय राजमार्ग (जम्मू-पठानकोट) के साथ-साथ रिंग रोड और आयोजन स्थल के आसपास के क्षेत्रों में नहीं ले जाने के लिए कहा गया है। यातायात पुलिस ने बारी ब्राह्मण और पल्ली से रत्नाल चौक के पास राजमार्ग के एक निश्चित हिस्से को 'नो पार्किंग जोन' घोषित किया है। 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!