सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, पुलवामा एनकाउंटर में 2 आतंकी ढेर, SI फारूख मीर का हत्यारा भी शामिल

Edited By Anil dev, Updated: 21 Jun, 2022 11:58 AM

kashmir pulwama farooq mir jammu kashmir baramulla

कश्मीर घाटी में मंगलवार को दो अलग-अलग आतंकवाद विरोधी अभियानों में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया है, जिनमें सब इंस्पेक्टर (एसआई) फारूक मीर का हत्यारा भी शामिल है।

नेशनल डेस्क: कश्मीर घाटी में मंगलवार को दो अलग-अलग आतंकवाद विरोधी अभियानों में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया है, जिनमें सब इंस्पेक्टर (एसआई) फारूक मीर का हत्यारा भी शामिल है। संबंधित अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर में पुलवामा जिले के तुज्जन इलाके में हुई मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी मारे गए हैं, जिनमें माजिद नजीर नाम का आतंकवादी भी शामिल है, जिसे सब इंस्पेक्टर (एसआई) फारूक मीर का हत्यारा माना जा रहा है। 

उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा से 18 जून को पुलिस उप निरीक्षक (एसआई) फारूक मीर का गोलियों से छलनी शव की बरामदगी हुई थी। जम्मू-कश्मीर पुलिस के सब-इंस्पेक्टर मीर का शव धान के खेत में पड़ा मिला। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने ट्वीट करते हुए कहा,‘‘सब-इंस्पेक्टर फारूक मीर का हत्यारा जैश-ए-मोहम्मद का आतंकवादी माजिद नजीर पुलवामा मुठभेड़ में मारा गया है।'' इसके अलावा, उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के तुलीबल सोपोर बस्ती में एक और आतंकवादी को मार गिराया गया है। 

अधिकारियों ने कहा कि उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में सोपोर कस्बे के तुलीबल इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू किया गया। सुरक्षा बलों की जवाबी कारर्वाई के दौरान मुठभेड़ हुई। एक सुरक्षा अधिकारी ने कहा,‘‘जैसे ही सुरक्षा बलों की संयुक्त टीमों ने संदिग्ध स्थानों की घेराबंदी की, छिपे हुए आतंकवादियों ने गोलियां चला दीं। सुरक्षा बलों की जवाबी कारर्वाई के कारण एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया।'' पुलिस ने ट्वीट कर जानकारी दी,‘‘एक आतंकवादी मारा गया है। सुरक्षा बलों का अभियान जारी है। आगे के निर्देशों का पालन किया जाएगा।'' 

Related Story

England

India

Match will be start at 08 Jul,2022 12:00 AM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!