लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने किया संसद भवन का दौरा, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

Edited By Yaspal,Updated: 11 Jan, 2022 04:59 PM

lok sabha speaker om birla visited the parliament house

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मंगलवार को संसद भवन परिसर का निरीक्षण किया और देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर स्वास्थ्य सुरक्षा संबंधी उपायों और अन्य तैयारियों का जायजा लिया। बिरला ने संसद के संबंधित अधिकारियों को कोरोना से बचाव के लिए सभी...

नई दिल्लीः लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मंगलवार को संसद भवन परिसर का निरीक्षण किया और देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर स्वास्थ्य सुरक्षा संबंधी उपायों और अन्य तैयारियों का जायजा लिया। बिरला ने संसद के संबंधित अधिकारियों को कोरोना से बचाव के लिए सभी एहतियाती उपाय करने, चिकित्सा व्यवस्था को बेहतर करने और कोविड जांच को सुचारू रखने का निर्देश दिया। संसद भवन परिसर के चिकित्सा केंद्र में डॉक्टरों और अन्य स्वास्थ कर्मियों से बात करते हुए उन्होंने मौजूदा उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया और निर्देश दिया कि सभी अतिरिक्त संसाधन प्राथमिकता के आधार पर उपलब्ध कराए जाएं।

बिरला ने कहा कि संसद सदस्यों के संवैधानिक दायित्वों के निर्वहन को सुगम बनाने के लिए संसद के बजट सत्र के लिए आवश्यक व्यवस्था की जा रही है। साठ वर्ष से अधिक आयु के सांसदों का विशेष ध्यान रखा जाएगा और उनकी आवश्यकताओं को सक्रिय रूप से पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है और महामारी के प्रभाव को कम करने के लिए सभी कदम उठाए जा रहे हैं। यह सुनिश्चित किया गया है कि आधिकारिक दिशानिर्देशों के अनुसार सभी स्थानों पर स्वच्छता और अन्य व्यवस्थाएं सुचारू हों। बिरला ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि संसद के कोविड पॉजिटिव अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिए भी पर्याप्त व्यवस्था की जाए।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!