जम्मू-कश्मीर के LG का निर्देश, सभी सरकारी दफ्तरों में 15 दिनों के अंदर फहराया जाए तिरंगा

Edited By rajesh kumar,Updated: 29 Mar, 2021 12:17 PM

lt governor of jammu and kashmir directs

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सूबे के सभी सरकारी दफ्तरों में तिरंगा फहराने का निर्देश दिया है। उन्होंने इस आदेश को सभी उपायुक्त और विभागाध्यक्षों को अगले 15 दिनों के अंदर एलजी के इस आदेश का लागू करने के लिए कहा है।

नेशनल डेस्क- जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सूबे के सभी सरकारी दफ्तरों में तिरंगा फहराने का निर्देश दिया है। उन्होंने इस आदेश को सभी उपायुक्त और विभागाध्यक्षों को अगले 15 दिनों के अंदर एलजी के इस आदेश का लागू करने के लिए कहा है। सरकार के निर्देशों के मुताबिक, अनंतनाग के जिलाधिकारी ने जिले में सभी सरकारी भवनों और कार्यालयों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए एक परिपत्र जारी किया।

संभागीय आयुक्त, जम्मू द्वारा मिली एक जानकारी के मुताबिक जम्मू संभाग के विभिन्न विभागों के आयुक्तों/मंडल प्रमुखों से कहा गया है कि वे भारतीय ध्यज संहिता के प्रावधानों के अनुसार उपराज्यपाल, जम्मू-कश्मीर के निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करें। 

बता दें कि, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल ने हाल ही में संभागीय आयुक्तों, जिला मजिस्ट्रेट जैसे कुछ अधिकारियों के साथ बैठक की थी। इस बैठन के दौरान उपराज्यपाल ने सूबे के सभी 20 जिलों के डीसी, एसपी को सभी सरकारी भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को रद्द किए जाने के बाद से भारत में केवल तिरंगा झंडा फहराया जाता है। इससे पहले जम्मू-कश्मीर के संविधान के आर्टिकल 144 के तहत लाल रंग का एक अलग झंडा ही राज्य का अपना झंडा कहलाता था। मनोज सिन्हा ने बृहस्पतिवार को जोर देकर कहा कि उनके प्रशासन द्वारा तंत्र में पारदर्शिता लाने के साथ ही भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाया गया है। साथ ही कहा कि केंद्र शासित प्रदेश के विकास कार्यों में तेजी लाना उनकी प्राथमिकता है। 

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!