बर्फबारी में भी नहीं रुके कदम, रोज 10 हजार श्रद्धालु पहुंच रहे माता वैष्णो देवी के दरबार

Edited By vasudha, Updated: 29 Dec, 2020 11:46 AM

mata vaishno devi temple snowfall

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले के कटरा शहर में त्रिकुटा पहाड़ियों पर स्थित विश्व प्रसिद्ध श्री माता वैष्णो देवी मंदिर इन दिनों सफेद चादर से ढका हुआ है। मंदिर के  चाराें तरफ बर्फ ही बर्फ दिखाई दे रही है,  जो किसी स्वर्ग से कम नहीं लग रहा है।  बर्फबारी के...

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले के कटरा शहर में त्रिकुटा पहाड़ियों पर स्थित विश्व प्रसिद्ध श्री माता वैष्णो देवी मंदिर इन दिनों सफेद चादर से ढका हुआ है। मंदिर के चाराें तरफ बर्फ ही बर्फ दिखाई दे रही है,  जो किसी स्वर्ग से कम नहीं लग रहा है।  बर्फबारी के बावजूद भी श्रद्धालुओं के आवागमन पर कोई असर नहीं पड़ा है। रोजाना करीब दस हजार श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। 

PunjabKesari
श्रद्धालुओं में बढ़ा उत्साह 
अधिकारियों ने बताया कि नए साल पर माता के दर्शन करने आ रहे श्रद्धालुओं का उत्साह काफी बढ़ गया है। बर्फबारी के बीच भी  तीर्थयात्रा का सिलसिला जारी है श्रद्धालु भी खूब आनंद ले रेह हैं।यात्रा मार्ग पर बर्फबारी होने से ठंड के साथ फिसलन भी बढ़ गई है, जिसे लेकर श्राइन बोर्ड ने पूरे इंतजाम किए हैं। भवन पर श्राइन बोर्ड के विश्रामघरों में ठहरने, गर्म पानी व कंबल इत्यादि के अतिरिक्त बंदोबस्त किए गए हैं। श्राइन बोर्ड प्रशासन के साथ साथ आपदा प्रबंधन दल भी पूरी तरह से सतर्क है। 

PunjabKesari
श्राइन बोर्ड ने किए सभी इंतजाम 
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि खराब मौसम तथा कोहरे के कारण रविवार को हेलीकाप्टर सेवायें बाधित रहीं जो मौसम ठीक होने के बाद सोमवार को फिर से बहाल हो गयी।श्राइन बोर्ड के अनुसार मौजूदा समय में यात्रा में बढ़ोतरी हुई है। उम्मीद है कि आने वाले दिनों में श्रद्धालुओं की संख्या और बढ़ेगी।

PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Rajasthan Royals

Royal Challengers Bangalore

Match will be start at 27 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!