असम में उग्रवादी हमले की आशंका, पुलिस ने ऑइल इंडिया और ओएनजीसी को किया सतर्क

Edited By rajesh kumar,Updated: 19 May, 2022 07:11 PM

militant attack feared in assam police alerted oil india and ongc

असम पुलिस ने ऑइल इंडिया लिमिटेड और ओएनजीसी को एक परामर्श भेजकर राज्य में उनके प्रतिष्ठानों और उनके कर्मियों को लेकर प्रतिबंधित संगठन उल्फा (आई) के उग्रवादियों की विध्वंसक गतिविधियों की आशंका के बारे में परामर्श जारी किया है।

नेशनल डेस्क: असम पुलिस ने ऑइल इंडिया लिमिटेड और ओएनजीसी को एक परामर्श भेजकर राज्य में उनके प्रतिष्ठानों और उनके कर्मियों को लेकर प्रतिबंधित संगठन उल्फा (आई) के उग्रवादियों की विध्वंसक गतिविधियों की आशंका के बारे में परामर्श जारी किया है। सार्वजनिक क्षेत्र की दोनों तेल कंपनियों ने सुरक्षा संबंधी परामर्श को ‘गंभीरता' से लिया है और सीआईएसएफ तथा एआईएसएफ जैसी अनेक एजेंसियों के अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद अपने कर्मियों को इस बारे में जानकारी दी है कि उन्हें ‘क्या करना है'।

असम पुलिस के एक आला अधिकारी ने कहा कि ऑइल इंडिया के अधिकारियों को फोन पर उसके परिसरों पर उल्फा (आई) द्वारा संभावित हमलों के बारे में तथा उनके अधिकारियों के अपहरण की आशंका के बारे में परामर्श जारी किया है। उन्होंने कहा, ‘‘मॉनसून के मौसम में ऐसी कई जगहें दुर्गम हो जाती हैं जहां तेल के कुएं हैं। इसलिए हम कंपनियों को सुरक्षा संबंधी पहलू से अवगत कराते हैं। यह नियमित और समय-समय पर होने वाली चीज है।''

इस बारे में जब ऑइल इंडिया के प्रवक्ता त्रिदीव हजारिका से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि कंपनी को इस सप्ताह की शुरुआत में पुलिस से ‘कुछ खुफिया जानकारी' प्राप्त हुई है। उन्होंने कहा कि तत्काल एक आंतरिक बैठक बुलाई गयी जिसमें सीआईएसएफ, एआईएसएफ, ऑइल इंडिया के सुरक्षा तथा अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए। हजारिका ने कहा कि बैठक में कर्मचारियों और अधिकारियों को सुरक्षा संबंधी अनेक विषयों पर जागरुक करने का फैसला किया गया और उस हिसाब से कुछ कदम उठाये गये हैं। ओएनजीसी के एक सूत्र ने भी इस बाबत परामर्श मिलने की पुष्टि की है। उन्होंने ज्यादा ब्योरा साझा नहीं किया।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!