51 लोकसभा सीटों पर मतदान आज और केजरीवाल का मोदी पर हमला, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 06 May, 2019 02:17 PM

news bulletin narinder modi rahul ghandi

7 राज्यों की 51 लोकसभा सीटों पर मतदान आज से लेकर केजरीवाल का मोदी पर हमला तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक...

नेशनल डेस्क: 7 राज्यों की 51 लोकसभा सीटों पर मतदान आज से लेकर केजरीवाल का मोदी पर हमला तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरे।   

5वां चरण: 7 राज्यों की 51 सीटों पर वोटिंग जारी सोनिया-राहुल और राजनाथ की किस्मत EVM में होगी लॉ
लोकसभा चुनाव के 5वें चरण में 7 राज्यों की 51 सीटों पर सोमवार सुबह सात बजे से वोटिंग जारी है। मतदाता शाम पांच बजे तक मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। चुनाव आयोग ने निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान सम्पन्न कराने के लिए सुरक्षा के कड़े एवं व्यापक इंतजाम किए हैं। पश्चिम बंगाल में इस चरण में सभी मतदान केंद्रों पर राज्य पुलिस के बजाय केंद्रीय बलों की तैनाती की गई है।

फनी: ओडिशा दौरे के बाद PM मोदी ने की CM पटनायक की तारीफ, 1000 करोड़ की अतिरिक्त मदद का ऐलान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा में चक्रवात ‘फनी' के कारण हुई क्षति का आकलन करने के लिए सोमवार को हवाई सर्वेक्षण किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि तूफान के दौरान नवीन पटनायकजी ने ओडिशा के लिए अच्छा काम किया। पीएम मोदी ओडिशा के लिए 1000 करोड़ की तत्काल मदद का ऐलान किया। 

जय श्री राम कहने वालों को दीदी गिरफ्तार कराकर जेल भेजती है: मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी ने ममता बनर्जी के गढ़ में आयोजित रैली में उन्हें स्‍पीडब्रेकर दीदी करार दिया। उन्होंने कहा कि ममता पर हमला करते हुए कहा कि वह अंहकार में डूबी हुई है। बंगाल की तमलुक में रैली करते हुए मोदी ने कहा कि फानी के बाद मैंने ममता दीदी से फोन पर बात करने की कोशिश की। 

कपिल सिब्बल का बड़ा बयान- कांग्रेस को अपने दम पर बहुमत मिलने का चांस नहीं
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल के एक बयान ने राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी है। दरअसल सिब्बल के अनुसार मौजूदा लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के अपने दम पर बहुमत हासिल करने की संभावना नहीं है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस की अगुवाई वाला संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) एकजुट है और गठबंधन के साथ अगली सरकार बनाने की स्थिति में हो सकता है। 

पाक में भारतीय राजनयिकों के साथ दुर्व्यवहार, खुफिया एजैंसी ने कमरे में बंद कर ली तलाशी
पाकिस्तान में भारत के दो राजनयिकों के साथ दुर्व्यवहार व प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार दोनों राजनयिकों को हिरासत में लेकर लाहौर के पास सच्चा सौदा गुरुद्वारा में एक बंद कर दिया गया था। घटना 17 अप्रैल की है जब दोनों राजनयिक भारतीय सिख तीर्थयात्रियों की यात्रा की सुविधा देखने के लिए गुरुद्वारा पहुंचे थे।

चीन सैन्य तकनीक में अमेरिका, रूस, ब्रिटेन और फ्रांस के क्लब में शामिल
पेंटागन की एक रिपोर्ट में बताया गया कि सैन्य तकनीक के मामले में 6 दशक के बाद चीन भी अब एटमी बैलिस्टिक मिसाइल पनडुब्बियां रखने वाले अमेरिका, रूस, ब्रिटेन और फ्रांस के क्लब में शामिल हो गया । पेंटागन की रिपोर्ट में कहा गया है कि चीन के दक्षिणी तट पर बड़े पैमाने पर ऐसी पनडुब्बियों को तैनात किया गया है। सैटेलाइट तस्वीरों से यह पता चलता है कि चीन ने परमाणु क्षमता से लैस बैलिस्टिक मिसाइलों को सनाया के पास रणनीतिक बेस पर नियमित तौर पर तैनात किया है।

Boeing को इंडोनेशिया विमान दुर्घटना से पहले पता थीं 737 मैक्स की कमियां लेकिन नहीं उठाया कोई कदम
बोइंग के एक नए बयान से यह संकेत मिले हैं कि विमान निर्माण कंपनी को 737 मैक्स लायन एयर विमान के अक्टूबर 2018 में इंडोनेशिया में दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले इसकी कमियों की जानकारी थी, लेकिन इस संबंध में कुछ नहीं करने का निर्णय किया था। दुर्घटना में 189 लोगों की मौत हो गई थी।

सेंसेक्स 450 अंक टूटा, निफ्टी 127 प्वाइंट लुढ़का
शेयर बाजार में हफ्ते के पहले दिन तेज गिरावट आई। कारोबार के दौरान सेंसेक्स 453 अंक लुढ़क कर 38,509.79 पर आ गया। निफ्टी में 127 प्वाइंट की गिरावट दर्ज की गई। इसने 11,585.10 का निचला स्तर छू लिया। हालांकि, निचले स्तरों से दोनों इंडेक्स में कुछ रिकवरी हो गई। सेंसेक्स 243.93 अंक गोता लगाकर 38,719 पर खुला, निफ्टी ने 106.45 अंकों की गिरावट के साथ 11,605.80 पर की कारोबार की शुरुआत की।

नाबालिगा को 1 साल तक कुत्ते के पिंजरे में कैद रख मिटाई हवस, कोर्ट के फैसले पर छिड़ी बहस
अमेरिका में यौन अपराध का एक क्रूर मामला सामने आया है । यहां एक शख्स ने लड़की को करीब एक साल तक कुत्ते के पिंजरे में रखा और उससे जबरन अपनी हवस मिटाता रहा। लेकिन इस मामले में कोर्ट के अजीब फैसले के बाद  सोशल मीडिया पर यौन हमले और इससे जुड़ी न्याय प्रक्रिया पर  बहस शुरू हो गई है। सोशल मीडिया पर लोग इस मामले में कोर्ट के फैसले पर सवाल उठा रहे हैं। 

शादी से पहले मतदान केंद्र पहुंचा दूल्हा, वोट डालने के बाद चढ़ा घोड़ी
राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में अनूपगढ़ क्षेत्र में एक दूल्हे ने पहले मतदान किया और बाद में शादी के लिए बारात लेकर निकला। जानकारी के अनुसार क्षेत्र में पाकिस्तान सीमा के पास स्थित चक 27-ए गांव में भूपेंद्र सिंह ने अपनी शादी के दिन पहले मतदान कर युवाओं को मतदान के महत्व का संदेश दिया। 

हार्दिक पांड्या पर बोले मुुंबई के कोच जयवर्धने- तकनीक से ज्यादा उसका रवैया काबिले तारीफ
कोलकाता नाइट राइडर्स को नौ विकेट से हराकर आईपीएल की अंकतालिका में शीर्ष पर रही मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच महेला जयवर्धने ने कहा कि गेंदबाजी में प्रयोग आखिरी मैच में उनकी टीम की सफलता की कुंजी रहे।

ENG v PAK मैच में बड़ा हादसा टला, टूट सकता था डेविड विल्ली का पैर
कार्डिफ के मैदान पर इंगलैंड और पाकिस्तान के बीच खेले गए टी-20 के दौरान एक समय ऐसा भी आया जब इंगलैंड के बॉलर डेविड विल्ली की पैर टूटने तक की नौबत आ गई थी। दरअसल पाकिस्तान जब पहले बल्लेबाजी कर रहा था तो बॉलिंग के लिए रनअप लेते वक्त डेविड विल्ली का पैर ग्राऊंड में बने एक गड्ढे में फंस गया।

स्विमसूट में आदित्य संग दिशा का पोज, ऐसे फ्लॉन्ट की हॉट बॉडी
बॉलीवुड एक्ट्रेस दिशा पाटनी अपनी हॉटनेस के चलते काफी सुर्खियों में रहती हैं। हाल ही में अब एक बार फिर दिशा ने कुछ हॉट तस्वीरें शेयर की है। शेयर की गई तस्वीर में एक्टर आदित्य रॉय कपूर के साथ नजर आ रही हैं।

बर्थ-डे सेलिब्रेट कर वापिस लौटे विरुष्का, पति के साथ बातों में मसरूफ दिखीं अनुष्का
बाॅलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा पति विराट के साथ बैंगलोर में अपना बर्थ-डे सेलिब्रेट कर करने के बाद मुंबई लौट आईं हैं। रविवार शाम इस कपल को एयरपोर्ट पर स्पाॅट किया गया है।






 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!