शरद पवार के समर्थन में आए राहुल और पुणे में बाढ़ से हालात खराब, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 27 Sep, 2019 01:21 PM

news bulletin rahul ghandi sharad pawar imran khan

शरद पवार के समर्थन में आए राहुल गांधी से लेकर पुणे में बाढ़ से हालात खराब तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक...

नेशनल डेस्क: शरद पवार के समर्थन में आए राहुल गांधी से लेकर पुणे में बाढ़ से हालात खराब तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।   


 अटारी बार्डर पर एक और पाकिस्तानी ड्रोन सहित शख्स गिरफ्तार, जारी है सर्च अभियान
खालिस्तान जिंदा फोर्स के गिरफ्तार किए गए 4 आतंकियों के खुलासे के बाद पंजाब पुलिस ने अटारी बार्डर  के पास एक लड़के से ड्रोन बरामद किया है। जानकारी के मुताबिक आतंकियों ने सीमा पार से हथियार लाने के लिए इस तरह के 4 और ड्रोन छुपाकर रखे हैं।


शरद पवार के समर्थन में आए राहुल गांधी, बोले- यह सब राजनीतिक अवसरवाद
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार के समर्थन में कहा कि राजनीति के तहत उन पर कार्रवाई की जा रही है। राहुल ने कहा कि पवार विपक्ष के नेता हैं इसलिए उनको निशाना बनाया जा रहा है। सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि महाराष्ट्र में चुनाव से एक महीना पहले इस तरह की कार्रवाई राजनीतिक अवसरवाद की पुनरावृत्ति है। 


पुणे में बाढ़ से हालात खराब- अब तक 17 की मौत, स्कूल-कॉलेजों के साथ-साथ तहसीलों में भी छुट्टी
महाराष्ट्र के पुणे जिले के विभिन्न क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश के बाद बाढ़ आने और दीवार गिरने की अलग-अलग घटनाओं में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई। जिला प्रशासन ने शुक्रवार को शहर के स्कूलों के साथ-साथ हवेली, भोर, पुरंदर और बारामती तहसीलों में अवकाश घोषित कर दिया।


NASA भी 'विक्रम लैंडर' को खोजने में रहा नाकाम, बोला- अक्तूबर में फिर करेंगे कोशिश
भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के चंद्रयान-2 के विक्रम लैंडर को अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी (NASA) का लूनर रिकॉनसेंस ऑर्बिटर (LRO ) भी नहीं खोज पाया। नासा ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। नासा ने कहा कि अब हम विक्रम लैंडर को दोबारा अक्तूबर में खोजने का प्रयास करेंगे। नासा ने ट्वीट किया कि यह उस जगह की तस्वीरें हैं जहां विक्रम ने हार्ड लैंडिंग की थी लेकिन विक्रम का पता नहीं चल पाया। नासा की तरफ से बयान आया कि विक्रम लैंडर चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव से करीब 600 किमी दूर गिरा था।


जम्मू से पंजाब में करीब एक दर्जन आतंकी दाखिल होने का अंदेशा, खुफिया एजेंसियों का अलर्ट
भारत-पाक बॉर्डर पर जम्मू-कश्मीर से पंजाब में करीब 10 से 12 आतंकी दाखिल होने अंदेशा है। जिसके चलते जम्मू के साथ लगती सीमा पर पंजाब पुलिस ने चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। बताया जा रहा है कि कुछ दिनों से पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का लगातार उल्लंघन किया जा रहा है। सुरक्षा एजेंसियों का कहना है कि पाकिस्तान ऐसा करके सीमा पर आतंकियों की घुसपैठ करवाने की कोशिश कर रहा है।

UN में भाषण से पहले इमरान ने उगला जहर, कहा- कश्मीर में सकता है ‘नरसंहार’
 संयुक्त राष्ट्र महासभा(UNGA) सत्र में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान एक बार फिर कश्मीर मुद्दे पर रोए। उन्होंने अपने भाषण से पहले ह्यूमन राइट्स वॉच प्रमुख केनेथ रोथ के साथ बातचीत में कहा कि कश्मीर से जब कर्फ्यू हटाया जाएगा तो यहां नरसंहार हो सकता है।

पाकिस्तानियों को नहीं रहा अपने PM पर भरोसा, इमरान के विदेशी दौरे बैन करने की उठी मांग
कश्मीर मुद्दे को लेकर अंतरराष्ट्रीय मंच पर फजीहत कराने के बाद अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमारन खान अपने ही घर में घिरते दिखाई दे रहे हैं। विपक्षी पार्टी उनके विदेशी दौरों पर रोक लगाने की मांग कर रही हैं। 

नीरव मोदी ने खुद को भगोड़ा घोषित करने का किया विरोध, नए कानून को बनाया ढाल
पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में हुए करीब 14,000 करोड़ रुपए के घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी ने खुद को भगोड़ा घोषित करने के प्रवर्तन निदेशालय (ED) की याचिका का विरोध किया है। नीरव मोदी के वकील ने नए भगोड़ा आर्थ‍िक अपराधी कानून का सहारा लेकर विशेष अदालत से अनुरोध किया है कि इस याचिका को खारिज किया जाए।

प्याज के बाद अब टमाटर हुआ महंगा, एक हफ्ते में 70% बढ़ी कीमतें
बरसात के कारण कीमतों में वृद्धि से पहले प्याज ने देश के आम उपभोक्ता को रुलाया लेकिन अब टमाटर की बारी है। देश की राजधानी दिल्ली में बीते एक सप्ताह में टमाटर के दाम में 70 फीसदी का इजाफा हो चुका है। टमाटर के लाल होने से इस त्योहारी सीजन में लोग परेशान हैं।

पिता की सहमति से 30 लोगों ने किया मासूम का रेप, जाते-जाते मां के लिए यह लिख गई बच्ची
इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना केरल के ममल्लपुरम जिले में सामने आई है। एक गरीब परिवार की नाबालिग छात्रा के साथ दो वर्षों तक 30 से ज्यादा लोग दुष्कर्म करते रहे। उसके साथ यह अत्याचार तब शुरू हुआ, जब वह दस वर्ष की थी। इसका खुलासा पिछले सप्ताह हुआ, जब उसके स्कूल की ओर से एक काउंसलिंग का आयोजन हुआ। 

शादी को यादगार बनाने के लिए चौकी के सामने फूंक दी कार
उत्तर प्रदेश के मथुरा में सदर बाजार थाना क्षेत्र के सिविल लाइन इलाके में बुधवार शाम घंटे भर तक चले हाई वोल्टेज ड्रामा के पीछे चौंकाने वाली वजह सामने आई है। दरअसल एक युवक और युवती ने सड़क पर शादी रचाकर उसे यादगार बनाने के लिए अपनी गाड़ी को फूंक डाला। इतना ही नहीं जोड़े ने कई राऊंड फायरिंग कर पुलिस के होश उड़ा दिए।

धोनी के बाद अब श्रीलंकाई क्रिकेटर भी आर्मी से जुड़ेगा, मंजूर हुई अर्जी
महेंद्र सिंह धोनी की तरह अब श्रीलंकाई क्रिकेटरों ने भी सेना से जुडऩे का फैसला लिया है। दिनेश चांडीमल जोकि श्रीलंकाई टीम के कप्तान भी  रह चुके हैं ने सेना से जुडऩे के लिए बीते दिनों एक अर्जी दी थी जिसे सेना प्रमुख ने मंजूर कर लिया है। चांडीमल बतौर कमीशन ऑफिसर सेना से जुड़ेंगे लेकिन इस पद के लिए उन्हें एक एग्जाम देना होगा। 

युवराज ने भी उठाया विश्व कप में धोनी को 7 नंबर पर भेजने पर सवाल, कही यह बात
भारतीय टीम के स्टार ऑलराऊंडर युवराज सिंह को भी लगता है कि क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में महेंद्र सिंह धोनी को सात नंबर पर भेजने का फैसला गलत था। युवराज ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि सेमीफाइनल मैच के दौरान जब धोनी को नंबर 7 पर उतारा गया तो वह हैरान थे। अगर वह ऊपर खेलने आते तो टीम इंडिया को इसका फायदा होना था। इस मैच में धोनी और रविंद्र जडेजा ही भारत को काफी आगे तक ले गए थे। अगर माही पहले आते तो मैच का नतीजा कुछ और हो सकता था।

HYPE PR इन बड़ी फिल्मों के साथ बॉक्स ऑफिस पर कर रहा है राज, जानें वजह
आज के समय में बहुत सी चीजें हैं जो एक फिल्म को सफल बनाती हैं। हालांकि अभिनय, कहानी और निर्देशन उसका एक ही पहलू है। लेकिन बात करें मार्केटिंग और प्रचार की तो ये भी एक ऐसे पहलू हैं जो फिल्म को उच्चाई तक ले जानें में मदद करते हैं। 

बिग बॉस से पहले बढ़ी सलमान की मुसीबतें, जोधपुर में आज पेशी, नहीं पहुंचने पर रद्द हो सकती है जमानत
बिग बॉस 13वां सीजन शुरू होने से पहले शो के होस्ट और एक्टर सलमान खान को आज जोधपुर कोर्ट में पेश होना है। सत्र अदालत के न्यायाधीश चंद्र कुमार सोंगारा ने 4 जुलाई को सुनवाई के दौरान सलमान को 27 सितंबर को अदालत के पेश होने का निर्देश दिया था। ऐसा नहीं करने पर उनकी जमानत भी रद्द हो सकती है। इसी बीच उन्हें एक गैंगस्टर की तरफ से जान से मारने की धमकी भी मिली है। जिसके चलते पुलिस ने उनकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं।



 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!