पंचायत चुनाव में अमीना खातून की जीत के बाद विजय जुलूस में लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, 62 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

Edited By Pardeep, Updated: 22 May, 2022 10:16 PM

pak zindabad slogans raised in victory procession after amina khatoon s victory

झारखंड के हजारीबाग में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना के बाद बरकट्ठा प्रखंड के शिलाडीह पंचायत में पंचायत समिति सदस्य के पद पर अमीना खातून के निर्वाचित होने की खुशी

हजारीबागः झारखंड के हजारीबाग में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना के बाद बरकट्ठा प्रखंड के शिलाडीह पंचायत में पंचायत समिति सदस्य के पद पर अमीना खातून के निर्वाचित होने की खुशी में उसके विजय जुलूस में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए गए, जिसके बाद पुलिस ने निर्वाचित प्रतिनिधि समेत 62 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कियाहै जिसमें से 12 नामजद हैं। पुलिस अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। 

हजारीबाग के पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चौथे ने बताया कि अमीना खातून के विजय जुलूस में इस तरह की नारेबाजी के वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने कोर्रा थाने में प्राथमिकी दर्ज की है जिसमें से 12 लोगों को नामजद किया गया है इसके अलावा 50 अज्ञात लोगों को भी मामले में आरोपी बनाया गया है। 

चौथे ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में कनीय अभियंता बिनोद कुमार की लिखित शिकायत पर भारतीय दंड संहिता की धारा-143/149/153(।)/120(बी)/171(सी)/171(एफ) के तहत दर्ज किया है, हालांकि अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

उन्होंने बताया कि इस मामले में जो भी व्यक्ति दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी। अधिकारी ने बताया कि इस मामले में कोर्रा थाना प्रभारी एवं मतगणना स्थल पर तैनात दंडाधिकारी को जांच करने के आदेश दिए गए हैं। 

Related Story

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!