PM मोदी ने की साइकिल पर छोले-भटूरे बेचने वाले संजय की तारीफ, बोले- इनसे सीखे 'कर्तव्य भाव'

Edited By Seema Sharma,Updated: 25 Jul, 2021 01:59 PM

pm modi praises sanjay who sells chole bhaturas on bicycle

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों को मुफ्त छोले भटूरे खिलाने वाले फूड स्टॉल चलाने वाले की सराहना की है।  पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में चंडीगढ़ शहर की खूबसूरती की सराहना करते हुए कहा कि चंडीगढ़ में, मैं भी, कुछ सालों तक...

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों को मुफ्त छोले भटूरे खिलाने वाले फूड स्टॉल चलाने वाले की सराहना की है।  पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में चंडीगढ़ शहर की खूबसूरती की सराहना करते हुए कहा कि चंडीगढ़ में, मैं भी, कुछ सालों तक रह चुका हूं। यह बहुत खुशमिजाज और खुबसूरत शहर है। यहां रहने वाले लोग भी दिलदार हैं और हां, अगर आप खाने के शौक़ीन हो, तो यहां आपको और आनंद आएगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि इसी चंडीगढ़ के सेक्टर 29 में संजय राणा जी फूड स्टॉल आइडिया चलाते हैं और साइकिल पर छोले-भटूरे बेचते हैं। एक दिन उनकी बेटी रिद्धिमा और भतीजी रिया एक आइडिया के साथ उनके पास आई। दोनों ने उनसे कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों को फ्री में छोले-भटूरे खिलाने को कहा। वे इसके लिए खुशी-खुशी तैयार हो गए, उन्होंने, तुरंत ये अच्छा और नेक प्रयास शुरू भी कर दिया।

PunjabKesari

संजय राणा जी के छोले-भटूरे मुफ़्त में खाने के लिए आपको दिखाना पड़ेगा कि आपने उसी दिन टीका लगवाया है। टीके का संदेश दिखाते ही वे आपको स्वादिष्ट छोले-भटूरे दे देंगे। कहते हैं, समाज की भलाई के काम के लिए पैसे से ज्यादा, सेवा भाव, कर्तव्य भाव की ज्यादा आवश्यकता होती है। हमारे संजय भाई, इसी को सही साबित कर रहे हैं।'' उन्होंने तमिलनाडु के नीलगिरी में वहां राधिका शास्त्री जी के एम्बुरेक्स प्रोजेक्ट की शुरुआत की चर्चा करते हुए कहा कि इस प्रोजेक्ट का मकसद है, पहाड़ी इलाकों में मरीजों को इलाज के लिए आसान ट्रांसपोर्ट उपलब्ध कराना। राधिका कून्नूर में एक कैफे चलाती हैं। उन्होंने अपने साथियों की मदद से पूंजी जुटाई। नीलगिरी पहाड़ियों पर आज छह एम्बुरेक्स सेवारत हैं और दूरदराज़ के हिस्सों में इमरजेंसी के समय मरीजों के काम आ रही हैं।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!