'हेल्थ इंश्योरेंस पर 18% और डायमंड पर 1.5%' GST, राहुल गांधी बोले- 'गब्बर सिंह टैक्स' एक दर्दनाक याद

Edited By Anu Malhotra,Updated: 05 Jul, 2022 01:09 PM

rahul gandhi slams pm modi on gst

देश में बढ़ती महंगाई और बेरोज़गारी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर से मोदी सरकार पर हमला बोला। पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि स्वास्थ्य बीमा पर जीएसटी 18 फीसदी, अस्पताल के कमरे पर जीएसटी 5 फीसदी, डायमंड...

नई दिल्ली: देश में बढ़ती महंगाई और बेरोज़गारी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर से मोदी सरकार पर हमला बोला। पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि स्वास्थ्य बीमा पर जीएसटी 18 फीसदी, अस्पताल के कमरे पर जीएसटी 5 फीसदी, डायमंड पर जीएसटी 1.5 फीसदी। 'गब्बर सिंह टैक्स' एक दर्दनाक याद दिलाता है कि पीएम किसकी परवाह करते हैं।
 
उन्होंने आगे लिखा कि एकल, कम जीएसटी दर अनुपालन लागत को कम करेगी, सरकार को पसंदीदा खेलने से रोकेगी और गरीब और मध्यम वर्ग के परिवारों पर बोझ कम करेगी। 

बता दें कि इससे पहले भी राहुल गांधी लगातार जीएसटी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते रहे है। हाल ही में  उन्होंने एक ट्वीट कर लिखा था कि घटती आमदनी और रोजगार, ऊपर से महंगाई का बढ़ रहा प्रहार। प्रधानमंत्री जी का ‘गब्बर सिंह टैक्स’ अब ‘गृहस्थी सर्वनाश टैक्स’ का विकराल रूप ले चुका है। 
 
इसके अलावा उन्होंने अपने एक अन्य ट्वीट में लिखा, "कांग्रेस के असली साधारण टैक्स को बीजेपी ने गब्बर सिंह टैक्स में बदल दिया। 1,826 दिनों में 6 दरें, 1000+ परिवर्तन! आराम? यह व्यापार करने के लिए एक बुरा सपना है, खासकर MSMEs के लिए। कांग्रेस जीएसटी 2.0 के साथ व्यापार और नौकरियों को पुनर्जीवित करेगी - एकल, कम दर, राज्यों के साथ उचित रूप से साझा। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!