बीजेपी का कांग्रेस पर पलटवार, कहा- अपने नेताओं की तिरंगा फहराने की तस्वीरें करें साझा

Edited By rajesh kumar,Updated: 13 Aug, 2022 08:51 PM

share photos of your leaders hoisting the tricolor

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में संसद में कोई कार्यक्रम न करने को लेकर कांग्रेस द्वारा आलोचना किए जाने के बाद कहा कि वह ‘हर घर तिरंगा' अभियान के तहत अपने नेताओं के ‘तिरंगा' फहराने की तस्वीरें साझा करे।

 

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में संसद में कोई कार्यक्रम न करने को लेकर कांग्रेस द्वारा आलोचना किए जाने के बाद कहा कि वह ‘हर घर तिरंगा' अभियान के तहत अपने नेताओं के ‘तिरंगा' फहराने की तस्वीरें साझा करे। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस नेता जयराम रमेश हर चीज में गलती ढूंढ़ लेते हैं। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता के 75 साल पूरे होने के अवसर पर सरकार की ओर से चलाया जा रहा 'हर घर तिरंगा' अभियान राजनीति का विषय नहीं है और भाजपा नेताओं ने इस कवायद के तहत अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया है।

उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कि कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा ने भी झंडा फहराया होगा और कांग्रेस को उनकी तस्वीरें साझा करनी चाहिए, जैसा भाजपा सदस्यों ने किया है। पात्रा ने विपक्षी नेताओं पर एक और कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्होंने कोविड-19 रोधी टीका लेने की तस्वीरें भी पोस्ट नहीं की थीं, हालांकि उन्होंने टीका लगवा लिया था। इससे पहले, कांग्रेस ने स्पष्ट तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए शनिवार को आरोप लगाया कि आजादी के 75 साल पूरे होने के अवसर को सिर्फ ‘‘सर्वज्ञानी की छवि चमकाने'' तक सीमित कर दिया गया है।

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट किया, ‘‘भारत की आजादी की 25वीं, 50वीं और 60वीं सालगिरह के अवसर पर संसद के ऐतिहासिक केंद्रीय कक्ष में विशेष कार्यक्रम किए गए। अफसोस की बात है कि 75वीं सालगिरह पर ऐसा कोई आयोजन नहीं हुआ।'' रमेश ने आरोप लगाया, ‘‘इस अवसर को सिर्फ सर्वज्ञानी की छवि चमकाने के तक सीमित कर दिया गया है।'' पात्रा ने भाजपा नेता शुभेन्दु अधिकारी के नेतृत्व वाली तिरंगा यात्रा को प्रतिबंधित करने को लेकर पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार की भी आलोचना की और कहा कि इससे पता चलता है कि संबंधित पार्टी देशभक्ति और राष्ट्रवाद से कितनी दूर है। भाजपा ने जम्मू-कश्मीर के चार सरकारी कर्मचारियों को बर्खास्त करने के फैसले का भी स्वागत किया, जिनमें आतंकवादी समूह हिजबुल मुजाहिदीन के सरगना सैयद सलाहुद्दीन का बेटा भी शामिल है। पात्रा ने कहा कि पार्टी की आतंकवाद के प्रति ‘कतई बर्दाश्त नहीं करने' की नीति है और केंद्रशासित प्रदेश में आतंकी गतिविधियों में कमी आई है।

 

Related Story

Trending Topics

India

178/10

18.3

South Africa

227/3

20.0

South Africa win by 49 runs

RR 9.73
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!