'पहले दो चरण के चुनाव में INDIA गठबंधन का डब्बा गोल हो चुका', विपक्षी दलों पर पीएम मोदी का हमला

Edited By rajesh kumar,Updated: 29 Apr, 2024 04:19 PM

the box of india alliance round first two phase elections pm modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र के दौरे पर हैं। उन्होंने आज (सोमवार) सोलापुर में विशाल जनसभा को संबोधत किया। उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने बाबा साहेब आंबेडकर के संविधान को कश्मीर में लागू नहीं होने दिया।

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र के दौरे पर हैं। उन्होंने आज (सोमवार) सोलापुर में विशाल जनसभा को संबोधत किया। उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने बाबा साहेब आंबेडकर के संविधान को कश्मीर में लागू नहीं होने दिया। हमने पिछड़े वर्गों का अधिकार छीने बिना, सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिया। आपने 60 साल का कांग्रेस शासन और 10 साल का मोदी शासन देखा है; हमने कहीं अधिक विकास किया है। पीएम ने कहा कि इन्हें अंदाजा ही नहीं कि पहले दो चरण के चुनाव में INDIA गठबंधन का डब्बा गोल हो चुका है।
PunjabKesari
'चुनाव में INDIA गठबंधन का डब्बा गोल हो चुका'
मोदी ने कहा, "इस चुनाव में आप अगले 5 वर्ष के लिए विकास की गारंटी को चुनेंगे। दूसरी ओर वो लोग है जिन्होंने 2014 से पहले देश को आतंकवाद, भ्रष्टाचार और कुशासन के गश्त में धकेल दिया था। अपने कलंकित इतिहास के बाद भी कांग्रेस फिर से देश की सत्ता हथियाने का सपना देख रही है। इन्हीं अंदाजा ही नहीं कि पहले दो चरण के चुनाव में INDIA गठबंधन का डब्बा गोल हो चुका है।"
 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के 60 वर्षों के राज में SC/ST/OBC परिवारों का हाल ही सबसे खराब रहा। वो मुसीबत में रहें, तकलीफ में रहें। मोदी ने उन्हें अपनी प्राथमिकता बनाई। 10 वर्षों में हमने गरीब कल्याण की जितनी भी योजनाएं बनाई, वो सबके लिए हैं।
PunjabKesari
'नेता के नाम पर महायुद्ध चल रहा'
प्रधानमंत्री ने कहा, " INDI गठबंधन में नेता के नाम पर महायुद्ध चल रहा है। क्या आप इतना बड़ा देश किसी ऐसे व्यक्ति को सौंप सकते हैं जिसका नाम तय न हो, जिसका चेहरा न मालूम हो? क्या इतना बड़ा देश आप उन्हें दे सकते हैं? ये नकली शिव सेना वाले कह रहे हैं कि उनकी पार्टी में प्रधानमंत्री पद के लिए कई लोग हैंऔर उनके एक नेता ने कहा कि हम एक साल 4 पीएम बनाए तो क्या जाता है ?'' आपने पिछले 10 साल में मोदी का हर पहलू देखा है, ‘इंडी' गठबंधन में इस बात को लेकर जंग छिड़ी हुई है कि उनका नेता कौन होगा। 
PunjabKesari
हम इस विजन के लिए ये जीवन खपा देंगे- PM मोदी
पीएम मोदी ने कहा, "इस पूरे चुनाव में, ये इंडी अघाड़ी के जितने लोग हैं, उनका सिर्फ एक ही एजेंडा है - मोदी को नई-नई गाली देना। उनके पास विजन नहीं है। हमारे पास विजन है और हम इस विजन के लिए ये जीवन खपा देंगे।" उन्होंने कहा, "कांग्रेस और INDI गठबंधन वाले बहुत बौखला गए हैं इसलिए वे लगातार झूठ फैला रहे हैं कि हम संविधान बदल देंगे और आक्षरण खत्म कर देंगे। मैं पहले कह चुका हूं कि अगर खुद बाबा साहब चाहे तो भी वह संविधान और आरक्षण खत्म नहीं कर सकते। तो मोदी का तो सवाल ही नहीं उठता।"

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!