चुनाव आयोग की कार्रवाई के खिलाफ ममता बनर्जी का धरना खत्म, व्हीलचेयर पर बैठकर बनाई पेंटिंग

Edited By vasudha,Updated: 13 Apr, 2021 03:28 PM

west bengal election mamata banerjee amit shah

विधानसभा चुनाव को लेकर बंगाल में सियासत चरम पर है। भाजपा और टीएमसी के बीच जारी आराेप प्रत्यारोप के बीच निर्वाचन आयोग की कार्रवाई ने नया भूचाल पैदा कर दिया है। राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज चुनाव प्रचार पर 24 घंटे के लिए पाबंदी लगाए जाने के...

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने अपना धरना खत्म कर दिया है। वह चुनाव प्रचार करने पर 24 घंटे के लिए पाबंदी लगाए जाने के निर्वाचन आयोग के ‘‘अंसवैधानिक’’ फैसले के विरोध में मंगलवार को शहर के बीचों-बीच धरने पर बैठ गईं थी। बनर्जी पिछले महीने चोटिल होने के कारण व्हीलचेयर पर बैठकर पूर्वाह्न यहां मायो सड़क पहुंचीं और उन्होंने परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के निकट बैठकर धरना शुरू किया। धरने  पर बेठे-बैठे उन्होंने पेंटिंग भी बनाई।

PunjabKesari

तृणमूल नेता नहीं दिखे आस पास 
इस दौरान तृणमूल के किसी नेता या समर्थक को ममता बनर्जी के पास नहीं देखा गया। इस संबंध में सवाल किए जाने पर तृणमूल के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि प्रदर्शन स्थल के निकट किसी पार्टी नेता को जाने की अनुमति नहीं हैं। वह वहां अकेली बैठी हैं। आयोग ने बनर्जी के केंद्रीय बलों के खिलाफ बयानों और कथित धार्मिक प्रवृत्ति वाले एक बयान के कारण 24 घंटे तक उनके चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दी है। इस फैसले की निंदा करते हुए बनर्जी ने कहा था कि वह आयोग के ‘‘असंवैधानिक एवं अलोकतांत्रिक फैसले’’ के खिलाफ मंगलवार को शहर में धरना देंगी।

 PunjabKesari

ट्वीट कर दी थी धरने पर बैठने की जानकारी 
बनर्जी ने ट्वीट किया था कि निर्वाचन आयोग के अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक फैसले के विरोध में मैं कल (मंगलवार) दिन में 12 बजे से कोलकाता में गांधी मूर्ति के पास धरने पर बैठूंगी। तृणमूल प्रमुख रात आठ बजे के बाद बारासात और बिधाननगर में दो रैलियों को संबोधित करेंगी। इस बीच, यहां एक रक्षा अधिकारी ने कहा कि बनर्जी जहां धरना दे रही हैं, वह क्षेत्र सेना का है और तृणमूल को इस कार्यक्रम के लिए अभी तक अनुमति नहीं मिली है। रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि मैं सभी को सूचित करने के लिए यह बताना चाहता हूं कि हमें अनापत्ति प्रमाण पत्र के लिए तृणमूल से आज (मंगलवार) नौ बजकर 40 मिनट पर अर्जी मिली। इससे संबंधित प्रक्रिया अभी चल रही है।’’

PunjabKesari
अमित शाह की तीन रेलियां
वहीं दूसरी तरफ बंगाल में आज गृहमंत्री अमित शाह की तीन रैलियां और एक रोड शो हैं। शाह की पहली रैली दार्जिलिंग में सुबह 11:30 बजे,  दूसरी रैली नागराकाटा में 12:45 बजे है. फिर अमित शाह 2.20 बजे से इस्लामपुर में रोड शो करेंगे. इसके बाद बिधाननगर में 5 बजे उनकी आज की आखिरी रैली होनी है। शाह के अलावा बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और कई वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री ऐसी सभाओं को संबोधित करेंगे। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव 27 मार्च से शुरू हुआ और आठ चरणों में हो रहे चुनाव के बाकी चार चरणों का मतदान 17 अप्रैल से 29 अप्रैल के बीच होगा।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!