कौन हैं तारकिशोर प्रसाद जो सुशील मोदी की जगह बनेंगे डिप्टी सीएम?

Edited By Yaspal, Updated: 16 Nov, 2020 05:12 PM

who is tarkishore prasad who will be the deputy cm in place of sushil modi

बिहार में सुशील मोदी जगह डिप्टी सीएम का पद इस बार दो लोगों को सौंपा जा रहा है। तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी। दोनों ही नेता बीजेपी के विधायक हैं। तारकिशोर प्रसाद इस बार कटिहार से जीतकर विधानसभा पहुंचे हैं। इन्हें विधानमंडल दल का नेता चुना गया है...

नेशनल डेस्कः बिहार में सुशील मोदी जगह डिप्टी सीएम का पद इस बार दो लोगों को सौंपा जा रहा है। तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी। दोनों ही नेता बीजेपी के विधायक हैं। तारकिशोर प्रसाद इस बार कटिहार से जीतकर विधानसभा पहुंचे हैं। इन्हें विधानमंडल दल का नेता चुना गया है।

64 वर्षीय तारकिशोर प्रसाद कटिहार विधानसभा से लगातार चौथी बार विधायक चुने गए हैं। वे 2015 से लगातार चुनाव जीतते रहे हैं। इस बार उन्होंने आरजेडी के राम प्रकाश महतो को करीब 10 हजार मतों से हराया। तारकिशोर का राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से पुराना रिश्ता रहा है। तारकिशोर कलवार वैश्य समाज से आते हैं, जिसे बिहार में पिछड़ा वर्ग का दर्जा मिला हुआ है।

तारकिशोर प्रसाद परिवार मूलरूप से सहरसा जिले के तलखुआ गांव का रहने वाला है। बिजनेस वाले परिवार से जुड़े तारकिशोर प्रसाद के पिता कपड़े का कारोबार करते हैं। उन्होंने मेडिकल स्टोर का संचालन भी किया है और 2001 में वे कटिहार में चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष भी रहे।

तारकिशोर प्रसाद ने पहली बार साल 2005 में विधानसभा का चुनाव लड़ा और बेहद करीबी मुकाबले में राम प्रकाश महतो को 165 वोट के अंतर से हरा दिया था। इसके बाद 2010 और फिर 2015 का विधानसभा चुनाव उन्होंने भारी मतों के अंतर से जीता था। बताया जाता है कि इस बार क्षेत्र में उनके खिलाफ माहौल था लेकिन अंतत: वे 10 हजार वोटों के अंतर से चुनाव जीतने में कामयाब रहे।

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Gujarat Titans

Rajasthan Royals

97/2

12.4

Rajasthan Royals are 97 for 2 with 7.2 overs left

RR 7.82
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!