धर्म जगत से जुड़े चंद लोग कर रहे सच्चे लोगों को बदनाम

Edited By ,Updated: 01 Dec, 2023 04:00 AM

a few people associated with religious world are defaming true people

आजकल अनेक स्थानों पर धर्म का चोला पहन कर पाखंडी लोग महिलाओं और मासूम बच्चे-बच्चियों के साथ दरिंदगी करके असली संत-महात्माओं की बदनामी का कारण बन रहे हैं।

आजकल अनेक स्थानों पर धर्म का चोला पहन कर पाखंडी लोग महिलाओं और मासूम बच्चे-बच्चियों के साथ दरिंदगी करके असली संत-महात्माओं की बदनामी का कारण बन रहे हैं। यह बुराई किसी एक धर्म तक सीमित न रह कर विभिन्न धर्मों में समान रूप से फैल रही है। 

* 14 जून, 2023 को पटना (बिहार) में एक 7 वर्षीय मासूम को खिलौने दिलाने का प्रलोभन देकर कमरे में ले जाकर उसके साथ दरिंदगी करने के आरोप में एक मंदिर के 60 वर्षीय पुजारी ‘लूतू बाबा’ को गिरफ्तार किया गया। 
* 6 जुलाई को शाजापुर (मध्य प्रदेश) जिले के शुजालपुर में एक मंदिर के पुजारी को अपने पास खेलने आने वाली 4 वर्षीय बच्ची से बलात्कार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। 
* 29 जुलाई को सतना (मध्य प्रदेश) जिले में एक 12 वर्षीय बच्ची से बलात्कार और दरिंदगी करने के आरोप में एक प्रसिद्ध मंदिर के प्रबंधन से जुड़े 2 लोगों रविंद्र एवं अतुल को गिरफ्तार किया गया। 

* 9 अगस्त को करनाल (हरियाणा) से शामली (उत्तर प्रदेश) के एक मदरसे में पढऩे गई एक नाबालिगा से अश्लील हरकतें और हैवानियत करने के आरोप में मदरसे के मौलवी के विरुद्ध केस दर्ज किया गया। 
* 31 अगस्त को मेरठ (उत्तर प्रदेश) के ‘इंचौली’ में एक प्राइमरी स्कूल की अध्यापिका ने एक मदरसे के मौलाना पर उसके साथ बलात्कार करने के आरोप में शिकायत दर्ज करवाई। पीड़िता के अनुसार आरोपी ने उसके पति पर भूत का साया होने का भय दिखाकर उसे दूर करने के नाम पर उसका यौन शोषण किया। 

* 24 सितम्बर को मुजफ्फरनगर (उत्तर प्रदेश) जिले के बुढ़ाना थाना क्षेत्र में एक मदरसे के इमाम के विरुद्ध एक 9 वर्षीय बच्ची से बलात्कार करने के आरोप में केस दर्ज किया गया।
* 3 अक्तूबर को मुजफ्फरपुर (बिहार) में एक ढोंगी बाबा के विरुद्ध एक 30 वर्षीय महिला के शरीर पर आए जिन्न को भगाने के नाम पर उससे बलात्कार और हत्या करने के आरोप में केस दर्ज किया गया। 
* 9 अक्तूबर को सहरसा (बिहार) में एक मस्जिद के मौलाना हाफिज इम्तियाज को 13 वर्षीय एक बच्ची से बलात्कार करके गर्भवती कर देने तथा जान से मारने की धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। पेट दर्द होने पर जब अस्पताल ले जाकर जांच करवाने के बाद उसका आप्रेशन किया गया तो उसके गर्भ से मृत बच्चा निकला। 

* 11 अक्तूबर को दिल्ली के काकरोला इलाके में आश्रम चलाने वाले एक ढोंगी बाबा को कष्ट दूर करने के नाम पर 2 महिलाओं से बलात्कार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।
* 24 अक्तूबर को जूनागढ़ (गुजरात) जिले में एक मदरसे के 25 वर्षीय अध्यापक को कम से कम 10 नाबालिग छात्रों के साथ कुकर्म करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।
* 6 नवम्बर को बाराबंकी (उत्तर प्रदेश) के गांव ‘बंकी’ में पंडिताई का काम करने वाला एक 55 वर्षीय पुजारी अशोक गोस्वामी एक 2 वर्षीय बच्ची से बलात्कार करने के बाद अपने घर को ताला लगाकर भाग गया।
* 29 नवम्बर को हमीरपुर (उत्तर प्रदेश) जिले के कुरारा थाना क्षेत्र के एक गांव की मस्जिद में बच्चों को उर्दू और अरबी पढ़ाने वाले 28 वर्षीय मौलाना मुंतजिर आलम को उर्दू पढऩे आई 11 वर्षीय बच्ची से बलात्कार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। 

मौलाना ने दूसरे बच्चों को घर भेजने के बाद पीड़ित बच्ची के छोटे भाई को मस्जिद के बाहर बिठा दिया और बच्ची को वहां साफ-सफाई करने के बहाने एक घंटा रोक कर यह पाप कर डाला जिसके बारे में बच्ची ने घर जाकर रोते हुए अपने माता-पिता को बताया। धर्म जगत से जुड़े चंद लोगों द्वारा इस तरह के कृत्यों से समूचा धर्म जगत बदनाम हो रहा है और लोगों की भावनाएं आहत हो रही हैं। अत: ऐसे लोगों के विरुद्ध तुरंत कठोर कार्रवाई करके उनकी गंदी करतूतों पर रोक लगाने की जरूरत है, तभी इस बुराई पर रोक लग सकेगी। बच्चों के माता-पिता को भी इस बारे सचेत रहना तथा बच्चों की गतिविधियों पर पैनी नजर रखनी चाहिए, कि वे कहां आ-जा रहे हैं।—विजय कुमार

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!