24 घंटे में बिक गए इस इलेक्ट्रिक कार के सारे यूनिट्स, भारत में भी जल्द हो सकती है लॉन्च

Edited By Radhika,Updated: 22 Nov, 2022 01:24 PM

all units of this electric car sold out in 24 hours

दक्षिण कोरियाई कार निर्माता Hyundai ने बीते दिनों Ioniq 6 EV से पर्दा उठाया है। जिसके लिए कंपनी ने ऐलान किया है कि इसे बहुत जल्द भारतीय बाजार में भी लॉन्च कर दिया जाएगा। वहीं कंपनी ने जर्मनी, यूके, फ्रांस, नॉर्वे और नीदरलैंड की मार्केट्स में इस ईवी...

ऑटो डेस्क: दक्षिण कोरियाई कार निर्माता Hyundai ने बीते दिनों Ioniq 6 EV से पर्दा उठाया है। जिसके लिए कंपनी ने ऐलान किया है कि इसे बहुत जल्द भारतीय बाजार में भी लॉन्च कर दिया जाएगा। वहीं कंपनी ने जर्मनी, यूके, फ्रांस, नॉर्वे और नीदरलैंड की मार्केट में इस ईवी की प्री-सेल शुरू कर दी है। हालांकि ये कार अपनी डिज़ाइनिंग और एफिशिएंसी के चलते काफी चर्चा में रही है। इस कार को E-GMP आर्किटेक्चर पर तैयार किया गया है और इसके केवल 2500 यूनिट्स ही सेल के लिए उपलब्ध करवाए गए हैं। वही कंपनी की मानें तो मात्र 24 घंटों के अंदर इसके सारे यूनिट्स सोल्ड आउट हो गए थे।

PunjabKesari

Hyundai Ioniq 6 EV की डिज़ाइनिंग की बात करें तो इसके एक्सटीरियर में फ्रंट बंपर पर H लोगो और 20 इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। वही इसके इंटीरियर को ग्रे कलर डिज़ाइन में किया गया है। वही इसका इंटीरियर  12 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कार प्ले,  डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, एंबिएंट लाइटिंग और सेफ्टी के लिए एयरबैग, पार्किंग कैमरा और स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स से लैस है।
इस इलेक्ट्रिक कार में 2 बैटरीपैक ऑप्शन- 53.0 kWh और 77.4 kWh दिए हैं। कंपनी के मुताबिक इस ईवी को फुल चार्जिंग पर 610 किमी की रेंज प्राप्त की जा सकती है। वही इसके टॉप मॉडल को लेकर हुंडई यह दावा करती है कि केवल 5.1 सेकेंड में ही 0-100 kmph की रफ्तार हासिल की जा सकती है। इसे फास्ट चार्जर के माध्यम से 80% तक मात्र 18 मिनट में चार्ज किया जा सकता है।  

 

Related Story

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!