भारत में हरित आवास क्षेत्र को प्रोत्साहन को IFC ने HDFC को 25 करोड़ डॉलर का वित्त दिया

Edited By jyoti choudhary,Updated: 25 Jul, 2021 01:45 PM

ifc finances hdfc 250 million to promote green housing in india

विश्वबैंक समूह की निजी क्षेत्र की निवेश इकाई अंतरराष्ट्रीय वित्त निगम (आईएफसी) ने देश में निम्न आय वर्ग के उपभोक्ताओ को सस्ता हरित आवास कर्ज उपलब्ध कराने को एचडीएफसी को 25 करोड़ डॉलर (1,875 करोड़ रुपए) का वित्त पोषण दिया है।

नई दिल्लीः विश्वबैंक समूह की निजी क्षेत्र की निवेश इकाई अंतरराष्ट्रीय वित्त निगम (आईएफसी) ने देश में निम्न आय वर्ग के उपभोक्ताओ को सस्ता हरित आवास कर्ज उपलब्ध कराने को एचडीएफसी को 25 करोड़ डॉलर (1,875 करोड़ रुपए) का वित्त पोषण दिया है। एक संयुक्त बयान में कहा गया है कि इस नए निवेश से निम्न और मध्यम आय वर्ग के ग्राहक अपना घर खरीद पाएंगे। उनकी वित्त तक पहुंच बढ़ेगी। 

बयान में कहा गया है कि यह पहल ‘सभी के लिए घर' के सरकार लक्ष्य के अनुरूप है। इस वित्तपोषण से रोजगार सृजन में भी मदद मिलेगी। बयान में कहा गया है कि इसमें कम से कम 25 प्रतिशत कर्ज हरित सस्ते मकानों के लिए रखा गया है, जिससे भारत में इस बाजार को प्रोत्साहन मिलेगा। 

बयान में कहा गया है, "हरित आवास को देश में लक्जरी बाजार माना जाता है लेकिन इसके जलवायु लाभ को देखते हुए आईएफसी इस धारणा को चुनौती देना चाहती है और एचडीएफसी के साथ भागीदारी में सस्ते हरित मकानों के लिए मदद प्रदान करना चाहती है।'' एचडीएफसी लि. की प्रबंध निदेशक रेणु सूद कर्नाड ने कहा कि इस भागीदारी से हमारी पहुंच और बढ़ेगी। 
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!