‘कू’ ने टी-20 विश्वकप में शुरू किया अभियान, आपने #KooKiyaKya

Edited By Updated: 26 Oct, 2021 05:39 PM

ku  started campaign in t20 world cup you kookiyakya

भारत के प्रमुख बहु-भाषा माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू(Koo) ने लोगों को अपनी मातृभाषा में ख़ुद को अभिव्यक्त करने के लिए प्रेरित और सशक्त बनाने के लिए अपना पहला टेलीविज़न अभियान शुरू किया है। यह अभियान यूज़र्स की स्व-अभिव्यक्ति के लिए सोशल मीडिया का...

बिजनेस डेस्कः  भारत के प्रमुख बहु-भाषा माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू(Koo) ने लोगों को अपनी मातृभाषा में ख़ुद को अभिव्यक्त करने के लिए प्रेरित और सशक्त बनाने के लिए अपना पहला टेलीविज़न अभियान शुरू किया है। यह अभियान यूज़र्स की स्व-अभिव्यक्ति के लिए सोशल मीडिया का लाभ उठाने और अपनी पसंद की भाषा में अपने समुदायों से जुड़ने और जुड़ने की इच्छा की छवि है।

टी-20 विश्व कप 2021 की शुरुआत में शुरू किया गया अभियान ओगिल्वी इंडिया द्वारा परिकल्पित शॉर्ट-फॉर्मेट की 20 सेकंड के विज्ञापनों की एक श्रृंखला है, जो टैगलाइन #KooKiyaKya के इर्द-गिर्द अपनी विचित्रता, विवेकपूर्ण और मज़ाक़ के माध्यम से दर्शकों का ध्यान आकर्षित करती हैं। अपने दैनिक जीवन के बारे में बताते हुए दिलचस्प दृश्य, हल्के-फुल्के मज़ाक में लिप्त होकर और आकर्षक मुहावरों के द्वारा अपने दिल की सीधे बात कू(Koo) के ज़रिए उन्हें ऑनलाइन व्यक्त किया जा सकता है।

विज्ञापन एक एकीकृत संदेश के इर्द-गिर्द बुने जाते हैं - अब दिल में जो भी हो, कू(Koo) पे कहो। यह अभियान इंटरनेट यूज़र्स के दिमाग को डिकोड करने और उनकी मूल भाषा में कंटेन्ट को डिजिटल रूप से साझा करने और उनकी इच्छा को समझने के लिए गहन शोध और बाजारी मानचित्रण का अनुसरण करता है।  यह विज्ञापन प्रमुख खेल चैनलों पर लाइव हैं और टी20 विश्व कप मैचों के दौरान चलाए जाएंगे।

कू(Koo) ऐप के सह-संस्थापक और सीईओ प्रेमेय राधाकृष्ण ने कहा, “कू(Koo) भाषा-आधारित माइक्रो-ब्लॉगिंग की दुनिया में एक खोज है। हम अपने मंच पर अपनी पसंद की भाषा में विचार साझा करने के लिए विभिन्न संस्कृतियों के लोगों को एक साथ लाते हैं। यह अभियान एक दिलचस्प अंतर्दृष्टि के इर्द-गिर्द तैयार किया गया है जो आपकी मातृभाषा में व्यक्त करने की आवश्यकता को दर्शाता है। यह कू(Koo) को एक समावेशी मंच के रूप में स्व-अभिव्यक्ति के लिए एक मंच के रूप में स्थान देता है जो उन लोगों को आवाज़ देता है जिन्होंने पहले कभी भाषा-आधारित सोशल मीडिया का अनुभव नहीं किया है।

टी20 विश्व कप 2021 अभी हो रहा है, ऐसे में यह सही समय है कि हम लोगों को एक-दूसरे से सार्थक रूप से जुड़ने में मदद करने के लिए अपने संदेश को प्रसारित करने के लिए एक प्रमुख चैनल के रूप में टेलीविजन का लाभ उठाएं। हमें विश्वास है कि यह अभियान हमारे ब्रांड रिकॉल को बढ़ाएगा, अपनाने में तेजी लाएगा और हमारे प्लेटफॉर्म को लोगों के डिजिटल जीवन का एक अभिन्न पहलू बनाने के लिए ‘कू’ की यात्रा में वास्तव में सार्थक भूमिका निभाएगा।”

‘कू’ के सह-संस्थापक मयंक बिदावतका ने कहा, “भारत में हर किसी की किसी न किसी बात को लेकर अपनी राय होती है। ये विचार और राय करीबी या सामाजिक मंडलियों तक सीमित हैं और बड़े पैमाने पर ऑफ़लाइन हैं। इन विचारों को लोगों की पसंदीदा भाषा में व्यक्त करने के लिए भारत के एक बड़े हिस्से को ऑनलाइन सार्वजनिक मंच नहीं दिया गया है। यह अभियान इसी के बारे में है- प्रत्येक भारतीय को अपनी मातृभाषा में अपने विचार साझा करना शुरू करने और कू(Koo) पर लाखों अन्य लोगों के साथ सार्थक तरीके से जुड़ने का निमंत्रण।

अभियान वास्तविक जीवन की स्थितियों और बातचीत को दर्शाता है। ‘कू’ को बड़े पैमाने पर भारत के लिए बनाया गया है और हम ध्यान आकर्षित करने के लिए मशहूर हस्तियों का उपयोग करने की लहर में देने के बजाय अपने विज्ञापनों में वास्तविक लोगों को दिखाना चाहते थे।  हम बड़े पैमाने पर भारत के साथ भाषा-आधारित विचार साझा करने के अपने मूल प्रस्ताव को लेकर बहुत उत्साहित हैं। ओगिल्वी इंडिया के हमारे भागीदारों ने इस अवधारणा को जीवंत करने का शानदार काम किया है!"

सुकेश नायक चीफ क्रिएटिव ऑफिसर ओगिल्वी इंडिया ने कहा, “हमारा विचार जीवन से आया है। जब हम अपने दोस्तों या परिवार से अपनी भाषा में बात करते हैं तो हमें खुद को सबसे अच्छा व्यक्त कर पाते हैं। हमारा इरादा यह सुनिश्चित करना है कि जो कोई भी इन फिल्मों को देखता है तो वह तुरंत अपने जीवन से ऐसी कई घटनाओं के बारे में सोचे और ‘कू’ पर व्यापक दर्शकों के साथ इसे अपनी भाषा में व्यक्त करने में सहज महसूस करे।"

IPL
Royal Challengers Bengaluru

190/9

20.0

Punjab Kings

184/7

20.0

Royal Challengers Bengaluru win by 6 runs

RR 9.50
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!