आज का राशिफल 10 मार्च, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Prachi Sharma,Updated: 10 Mar, 2024 06:51 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज  का दिन आपके लिए शुभ रहेगा। परिवार और संतान के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। युवा अपने व्यक्तित्व में कुछ सकारात्मक बदलाव लाने की कोशिश करेंगे। उनको कार्यक्षेत्र में प्रगति के अच्छे अवसर मिलेंगे। विद्यार्थियों के लिए अभी आज का दिन उत्तम रहेगा।
उपाय- गुड़ खाकर घर से बाहर निकलें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आर्थिक मुद्दों में सफलता मिलेगी। आय के एक से अधिक स्रोत मिलेंगे। विदेश से जुड़े व्यापार में आज कोई बड़ी डील मिल सकती है। करियर की दृष्टि से आज का दिन लाभदायक रहेगा। निजी जीवन में कुछ अच्छे बदलाव दिखाई देंगे।
उपाय- पीपल के वृक्ष पर दूध चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज खुद को आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस करेंगे। नौकरी में बदलाव की कोशिश कर रहे युवाओं को सफलता मिल सकती है। व्यापार के विस्तार के लिए कुछ धन निवेश करेंगे। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी।
उपाय- केले के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज किसी भी प्रकार की यात्रा हो उसको स्थगित करने की कोशिश करें अन्यथा यात्रा में कुछ समस्याएं आपको परेशान कर सकती है। खान पान पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। नौकरी में आपके शत्रु आपके लिए परेशानी खड़ी करने की कोशिश करेंगे परन्तु आप धैर्य और समझदारी से सभी परेशानियों का समाधान निकालने में सक्षम रहेंगे।
उपाय- तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आय और व्यय में संतुलन बनाने की जरुरत है। बोर्ड की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को उनके जटिल विषयों को समझाने में उनके सहपाठियों की मदद मिलेगी। प्रॉपर्टी खरीदने का विचार बना रहे है तो घर के बड़ों की सलाह अवश्य लें।
उपाय- इलायची का सेवन करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। घर में मेहमानों का आगमन होने से खर्चों में वृद्धि होगी। दैनिक कामों को पूरा करने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी। कार्यक्षेत्र में आपके अच्छे प्रदर्शन के कारण पदोन्नति मिल सकती है। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है।
उपाय- दुर्गा सप्तशती का पाठ करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आशा निराशा के भाव मन में बने रहेंगे। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। बनते कामों में रूकावट आने से स्वभाव में चिडचिडापन आएगा। घर के बड़ों के साथ वैचारिक मतभेद होने की सम्भावना है। घर के रख रखाव के लिए पैसा व्यय करेंगे।
उपाय- गणेश जी को बेसन के लड्डू अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आर्थिक मामलों में सम्भल कर चलने की आवश्कता है। कार्यक्षेत्र में आपकी लापरवाही के कारण उच्च अधिकारियों की नाराज़गी सहनी पड़ेगी। वाहन चलाते समय सावधान बरतें। व्यापार में छोटे मोटे बदलाव करने की कोशिश करेंगे।
उपाय- कौवों को रोटी दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज आपकी मुलाक़ात किसी प्रभावशाली व्यक्ति से होगी जो आपकी रुकी पारिवारिक योजनाओं को गति प्रदान करने में सहायक होगा। पड़ोस में परिवार के साथ मांगलिक आयोजन में शामिल होने का मौका मिलेगा।
उपाय- नीम के वृक्ष की सेवा करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 
 

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!