Bazar ke star: वृषभ में बनेगी मंगल और गुरु की युति, बाजार में रहेगा उतार-चढ़ाव

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 08 Jul, 2024 09:17 AM

5 जुलाई को बाजार बंद होने के बाद 6 जुलाई को एस्ट्रो साइकिल में शुक्र का राशि परिवर्तन हुआ है और शुक्र मिथुन राशि से निकल कर चन्द्रमा की कर्क राशि में गोचर कर रहे हैं, जबकि इस सप्ताह 12 जुलाई को मंगल भी राशि बदलेगा और अपनी मूल त्रिकोण राशि मेष से...

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ke star: 5 जुलाई को बाजार बंद होने के बाद 6 जुलाई को एस्ट्रो साइकिल में शुक्र का राशि परिवर्तन हुआ है और शुक्र मिथुन राशि से निकल कर चन्द्रमा की कर्क राशि में गोचर कर रहे हैं, जबकि इस सप्ताह 12 जुलाई को मंगल भी राशि बदलेगा और अपनी मूल त्रिकोण राशि मेष से निकल कर शुक्र की राशि वृषभ में गुरु के साथ गोचर करना शुरू करेंगे। 

आज का पंचांग- 8 जुलाई, 2024

Amarnath Yatra: बारिश के कारण अमरनाथ यात्रा फिर बहाल

Weekly numerology (8th-14th july): जन्मतिथि से जानिए आपके लिए कितना शुभ रहेगा यह सप्ताह

अब राहु दिखाएंगे अपना जलवा, नक्षत्र परिवर्तन करके इन राशियों को देंगे छप्पर फाड़ धन

Tarot Card Rashifal (8thJuly): टैरो कार्ड्स से करें अपने भविष्य के दर्शन

आज का राशिफल 8 जुलाई, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा  

लव राशिफल 8 जुलाई - उसने बात की कुछ ऐसे ढंग से सपने दे गया वो हजारों रंग के

Jagannath Rath Yatra: पुरी रथयात्रा में भगदड़, 400 श्रद्धालु घायल, एक की मौत

Puri Rath Yatra: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने देवी सुभद्रा का रथ खींचा

Jagannath Rath Yatra: लुधियाना में निकली जगन्नाथ रथयात्रा, श्री विजय चोपड़ा ने सोने-हीरे से जड़ित झाड़ू लगाकर किया शुभारंभ

आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

शुक्र विपुल धन का कारक ग्रह है और बाजार में लग्जरी, ब्यूटी तथा एंटरटेनमैंट के कारक ग्रह हैं, जबकि मंगल डिफैन्स और कॉपर का प्रतिनिधित्व करते हैं। इस सप्ताह बुध और शुक्र कर्क राशि में युति बना कर गोचर करेंगे और शनि वक्री अवस्था में ही रहेंगे। लिहाजा मैटल शेयरों में खरीद का सिलसिला जारी रह सकता है।

इस सप्ताह शुक्ल पक्ष रहेगा और चन्द्रमा की स्थिति 5 जुलाई की अमावस के बाद कमजोर रहेगा। लिहाजा निवेशकों का कॉन्फिडैंस थोड़ा लो रह सकता है और इस सप्ताह कोई भी पोजीशन संभल कर बनानी चाहिए।

8 जुलाई को चन्द्रमा बुध के अश्लेषा नक्षत्र में कर्क राशि में गोचर करेंगे। हालांकि चन्द्रमा का गोचर शुक्र और बुध के ऊपर से होगा लेकिन चन्द्रमा के राहु के दृष्टि प्रभाव में रहने के कारण बाजार में निवेशक थोड़े कन्फ्यूज नजर आ सकते हैं। लिहाजा बाजार में उतार-चढ़ाव वाला माहौल रहेगा। 

9 जुलाई को चन्द्रमा का गोचर केतु के मघा नक्षत्र में सिंह राशि में होगा। चन्द्रमा इस दौरान शनि के प्रभाव में रहेंगे। लिहाजा इस दिन मैटल शेयरों पर फोकस बनता हुआ नजर आएगा और बाजार में गिरावट देखने को मिल सकती है। 

10 जुलाई को चन्द्रमा सुबह 10 बजकर 15 मिनट तक केतु के मघा नक्षत्र में रहेंगे और इसके बाद शुक्र के पूर्व फाल्गुनी नक्षत्र में गोचर करेंगे। लिहाजा 10 बजकर 15 मिनट के बाद बाजार में पॉजिटिव माहौल देखने को मिल सकता है। इस दौरान ब्यूटी, लग्जरी, एंटरटेनमैंट से जुड़ी कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है। 

11 जुलाई को चन्द्रमा दोपहर 1 बजे तक शुक्र के पूर्व फाल्गुनी नक्षत्र में रहेंगे और इसके बाद सूर्य के उत्तर फाल्गुनी नक्षत्र में गोचर करेंगे। इस दौरान सरकारी सैक्टर से जुड़ी कंपनियों के शेयरों में फोकस बनता हुआ नजर आएगा और दूसरे हाफ में बाजार की स्थिति में उतार-चढ़ाव आ सकता है। 

12 जुलाई को चन्द्रमा सूर्य के उत्तर फाल्गुनी नक्षत्र में कन्या राशि में केतु के ऊपर से गोचर करेंगे और राहु के प्रभाव में भी रहेंगे। चन्द्रमा की यह स्थिति बाजार में उतार-चढ़ाव का काम करेगी। लिहाजा इस दिन पोजीशन बनाते वक्त विशेष सावधानी रखनी चाहिए।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!