Kumbh Rashifal 2021: कुंभ राशि के लिए वर्ष 2021 का भविष्यफल

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 26 Dec, 2020 10:57 AM

kumbh rashi prediction

वर्ष 2021 दस्तक देने के लिए तैयार है। जो लोग ज्योतिष विद्या पर यकीन और ग्रह नक्षत्रोंं की चाल पर विश्वास रखते हैं , उन्हें यह जिज्ञासा होना स्वाभाविक रहता है कि आने वाला साल उनके लिए कैसा रहेगा ?

 
Aquarius Yearly Prediction: वर्ष 2021 दस्तक देने के लिए तैयार है। जो लोग ज्योतिष विद्या पर यकीन और ग्रह नक्षत्रोंं की चाल पर विश्वास  रखते हैं , उन्हें यह जिज्ञासा होना स्वाभाविक रहता है कि आने वाला साल उनके लिए कैसा रहेगा ?  पारिवारिक स्थिति कैसी रहेगी ? आर्थिक मामलों को लेकर वर्ष कैसे बीतेगा ?  बिजनेस कैसा चलेगा ?  कैरियर में कौन सा मुकाम हासिल होगा ?  नौकरी मिलेगी या नहीं ?  प्रमोशन हो पाएगी या नहीं ?  प्रेम जीवन कैसा रहेगा ?  अधूरे छूटे काम भविष्य में पूरे हो पाएंगे या नहीं ?  यानी तरह-तरह के सवाल जेहन में उमड़ने-घुमड़ने लगते हैं।

PunjabKesari  Kumbh  Rashi
Kumbh Varshik Rashifal 2021: वर्ष 2021 की शुरुआत पुष्य नक्षत्र में कन्या लग्न और कर्क राशि में हो रही है। वर्ष 2021 की शुरुआत में देव गुरु बृहस्पति अपनी नीच मकर राशि में होंगे और 6 अप्रैल को कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे । शनिदेव पूरा साल अपनी मकर राशि में विराजमान रहेंगे । राहु वृषभ राशि में तथा केतु वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे । मंगल ग्रह मेष राशि से वृश्चिक राशि तक में वर्ष भर गोचर करेंगे और इसी तरह अन्य ग्रह भी बारी-बारी से सभी राशियों में भ्रमण करते रहेंगे।

PunjabKesari  Kumbh  Rashi
What does Kumbh  Rasi mean: कुम्भ राशि के लिए नया साल अपनी बंद मुट्ठी में क्या लेकर आ रहा है ? ये जानने से पहले जानें, कुम्भ राशि के लोग कैसे होते हैं और उनकी क्या विशेषताएं होती हैं ?
PunjabKesari  Kumbh  Rashi
Kumbh rashi 2021: कुंभ राशि 12 राशियों के समूह में 11वीं राशि है, जिसके स्वामी शनि देव हैं।  अगर इस राशि के लोगों की नेचर को देखें तो ये आमतौर पर शांत और संवेदनशील नेचर के होते हैं। डिप्लोमेट भी होते हैं और अपना काम निकलवाना जानते हैं। खुलकर अपने विचारों को व्यक्त करते हैं और इनका दोस्तों का दायरा भी काफी बड़ा होता है लेकिन इनके बहुत अंतरंग दोस्त बहुत कम होते हैं। कुंभ राशि के लोग स्वतंत्र विचारों के होते हैं स्वाभिमानी भी होते हैं।  छल फरेब करने वालों और झूठ बोलने वालों से सख्त नफरत होती है। इन लोगों की सबसे बड़ी कमी यही है कि हर कार्य में थोड़ा लेट लतीफ होते हैं और समय की पाबंदी का ख्याल नहीं रखते। इन लोगों के गुप्त शत्रु ज्यादा होते हैं।
 
PunjabKesari  Kumbh  Rashi
IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!