Mangalwar Upay: मारुती नंदन काटेंगे आपके सब दुःख, आज के दिन कर लें नींबू का ये खास उपाय

Edited By Prachi Sharma,Updated: 30 Jan, 2024 08:43 AM

mangalwar upay

बजरंगबली को खुश करने के लिए मंगलवार का दिन बेहद ही खास माना जाता है। इस दिन किए गए उपाय कभी भी विफल नहीं होते।  हनुमान

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Mangalwar Upay: बजरंगबली को खुश करने के लिए मंगलवार का दिन बेहद ही खास माना जाता है। इस दिन किए गए उपाय कभी भी विफल नहीं होते। हनुमान जी बल, बुद्धि और विद्या के दाता हैं। उनकी पूजा करने से बल के साथ-साथ बुद्धि का भी आशीर्वाद मिलता है। कोई व्यक्ति ऐसा नहीं होता जिसके पास दुःख न हो और कोई दुःख इतना बड़ा नहीं होता जिसका समाधान बजरंगबली के पास न हो। किस्मत और भाग्य का साथ न मिलने से परेशान हैं तो आज इस आर्टिकल में जानेंगे कुछ ऐसे घरेलु उपाय जिनके द्वारा हम अपनी जीवन की परेशानियों को दूर कर सकते हैं। राम जी के भक्त किसी को भी दुखी नहीं रहने देते हैं। उनकी शरण में आया हु व्यक्ति हमेशा खुशहाल जीवन व्यतीत करता है। अगर आप भी सुखी जीवन जीना चाहते हैं तो आज के दिन कुछ खास उपाय जरूर करने चाहिए। तो चलिए जानते हैं ...

PunjabKesari Mangalwar Upay

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार के दिन नींबू का पेड़ लगाना बेहद ही शुभ माना जाता है। ऐसा करने से सुख-शांति हमेशा आपके घर में बरकरार रहती है ,
इसी के साथ एक जरुरी बात बता दें कि इस पेड़ को कभी भी घर के अंदर नहीं लगाना चाहिए। इसे हमेशा बाहर की दिशा में ही लगाएं।  

बहुत मेहनत करने के बावजूद भी बिजनेस में नाम नहीं कमा पा रहे तो आज के दिन नींबू और हरी मिर्च को दुकान या घर के मुख्य द्वार पर टांग दें। ऐसा करने से बुरी नजर दूर चली जाएगी क्योंकि कई बार लोगों की बुरी नजर के कारण ही हमारी राहें मुश्किल हो जाती हैं।

PunjabKesari Mangalwar Upay

कोई बड़ा कार्य करने जा रहे हैं या फिर किसी नए कारोबार की शुरुआत करने जा रहे हैं तो आज यानि मंगलवार के दिन एक नींबू और 4 लौंग लेकर हनुमान जी के मंदिर जाना चाहिए। उसके मंदिर जाकर हनुमान जी के सम्मुख नींबू के ऊपर लौंग लगाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें। ऐसा करने के बाद आप देखेंगे कि जीवन के सारे कष्ट अपने आप दूर होने लगेंगे।

वैसे तो किसी भी दिन जरूरतमंदों को खाना खिलाना बहुत शुभ होता है लेकिन मंगलवार के दिन ये काम करने से ज्यादा पुण्य की प्राप्ति होती है। इसके अलावा जल्द कृपा पाना चाहते हैं तो बंदर या गाय को खाना खिलाएं।

अगर आर्थिक समस्याएं आपका पीछा नहीं छोड़ रही हैं, तो मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंत्र ऊँ हं हनुमते नमः का 21 बार जाप करें।

PunjabKesari Mangalwar Upay


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!