बाजार के स्टार: इस हफ्ते मिलाजुला रहेगा बाजार का मूड

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 22 Nov, 2021 11:32 AM

market astrology

ट्रेड के कारक बुध ग्रह फिलहाल 13 नवंबर के बाद से असत चल रहे हैं लेकिन कॉपर के कारक ग्रह मंगल 103 दिन तक अस्त रहने के बाद रविवार सुबह 5 बजे आकर 42  मिनट पर उदय हो गए हैं। अब स्थितियां ऐसी बनेंगी कि कॉपर में तेजी के आसार

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Market Astrology: ट्रेड के कारक बुध ग्रह फिलहाल 13 नवंबर के बाद से असत चल रहे हैं लेकिन कॉपर के कारक ग्रह मंगल 103 दिन तक अस्त रहने के बाद रविवार सुबह 5 बजे आकर 42  मिनट पर उदय हो गए हैं। अब स्थितियां ऐसी बनेंगी कि कॉपर में तेजी के आसार बन जाएंगे। ख़ास तौर पर मंगल के 5 दिसंबर को अपनी राशि वृश्चिक में आने के बाद हम कॉपर में एक अच्छी तेजी की उम्मीद कर सकते हैं। इस बीच मेटल के दूसरे कारक ग्रह शनि भी अब अपनी राशि मकर में अकेले हो गए हैं। गुरु ने शनिवार और रविवार की मध्य रात्रि 2 बज कर 5 मिनट पर राशि परिवर्तन कर लिया है।  इसका असर हमें अगले सप्ताह बाजार पर जरूर नजर आएगा, बाजार का मूड इस सप्ताह मिलाजुला रह सकता है। 

PunjabKesari Market Astrology

सोमवार को जब बाजार खुलेगा तो चन्द्रमा मंगल के मृगशिरा नक्षत्र में होंगे और हम सोमवार सुबह बाजार की शुरुआत हरे निशान के साथ होती हुई देख सकते हैं। चन्द्रमा सोमवार सुबह 10  बज कर 44 मिनट पर ही राहु के आर्द्र नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। जिस से बाजार का मूड बिगड़ सकता है और हम बाजार में प्रॉफिट बुकिंग देख सकते हैं।  दरअसल बुध 21 दिसंबर तक औसत स्थिति में रहेंगे और बुध के अस्त स्थिति में रहने के दौरान बाजार में ज्यादा तेजी वाला मूड बनने की संभावना कम है लिहाजा अपनी लांग पोजीशन इसे ध्यान में रख कर ही बनाएं।

PunjabKesari Market Astrology

हालांकि सेक्टर स्पेसिफिक में हमें इस दौरान तेजी देखने को मिल सकती है लेकिन बाजार का मूड ज्यादा पॉजिटिव नजर नहीं आ रहा।  23 नवंबर के दिन चन्द्रमा राहु के आर्द्र नक्षत्र में ही रहेंगे लिहाजा विदेशी प्रभाव के कारण बाजार का मूड बिगड़ा रहेगा। दोपहर पौने दो बजे के करीब चन्द्रमा के गुरु के पुनर्वसु नक्षत्र में जाने के बाद हम बाजार में शार्ट कवरिंग देख सकते हैं और बाजार हमें थोड़ा सकारात्मक तरीके से बंद होते नजर आ सकते हैं। 24 नवंबर के दिन चन्द्रमा के पुनर्वसु नक्षत्र में रहने के कारण हमें बाजार में बैंकिंग शेयरों में तेजी का रुझान देखने को मिल सकता है और बाजार में इस दिन भी खरीददारी का मूड बना रहेगा।  25 नवंबर के दिन चन्द्रमा शनि के पुष्य नक्षत्र में रहेंगे लिहाजा बाजार थोड़ा सुस्त नजर आ सकता है लेकिन इस दिन हमें मेटल शेयरों में ऐक्शन देखने को मिल सकता है। यदि आप का निवेश मेटल में है तो थोड़ा इस दिन का ध्यान रखिए,इस दिन आपको बाजार में अच्छे भाव मिल सकते हैं।  

26  नवंबर के दिन चन्द्रमा बुध के अश्लेषा नक्षत्र में रहेंगे लिहाजा बाजार में खरीददारी होती हुई नजर आ सकती है और दिसंबर महीने की नई सीरीज के लिए फ्रेश पोजिशन्स बनती हुई  नजर आएंगी।  दिसंबर सीरीज के लिए बैंकिंग और मेटल्स शेयरों में पोजीशन बनाना फायदे का सौदा हो सकता है।

श्री नरेश अरोड़ा

https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

PunjabKesari Market Astrology

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!