Market Astrology: गुरु होंगे अस्त, बाजार में होगी उठा-पटक

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 21 Feb, 2022 11:58 AM

market astrology

एक तरफ जहां यूक्रेन और रूस की सेनाएं आमने-सामने डटी हुई हैं। वहीं दूसरी तरफ एस्ट्रो साइकल के लिहाज से भी अगला सप्ताह बाजार के लिए काफी एक्टिविटी वाला सप्ताह रहने वाला है। खासतौर पर 22 फरवरी का

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Market Astrology: एक तरफ जहां यूक्रेन और रूस की सेनाएं आमने-सामने डटी हुई हैं। वहीं दूसरी तरफ एस्ट्रो साइकल के लिहाज से भी अगला सप्ताह बाजार के लिए काफी एक्टिविटी वाला सप्ताह रहने वाला है। खासतौर पर 22 फरवरी का दिन बाजार के लिए काफी अहम रहेगा। 22 फरवरी को शुक्र और मंगल दोनों गृह उत्तराषाढ़ा नक्षत्र में गोचर करना शुरू करेंगे, जबकि इसी दिन शनि भी उदय हो रहे हैं। 

इसके एक दिन बाद ही वित्त के कारक गृह गुरु 23 फरवरी को अस्त हो जाएंगे और 27 मार्च तक अस्त ही रहेंगे। गुरु पहले ही राहु के धनिष्ठा नक्षत्र में गोचर कर रहे हैं। जिस कारण बाजार का मूड बिगड़ा हुआ है। अब राहु के नक्षत्र में गोचर कर रहे गुरु का अस्त हो जाना बाजार के लिहाज से अच्छा नहीं है। इससे पहले ट्रेड के कारक गृह बुध 19 फरवरी को चन्द्रमा के श्रवण नक्षत्र में प्रवेश कर चुके हैं।

सोमवार को जब बाजार खुलेगा तो ट्रेड के कारक गृह बुध 19 फरवरी को ही चन्द्रमा के श्रवण नक्षत्र में गोचर कर चुके होंगे।  बुध जहां ट्रेड के कारक हैं तो चन्द्रमा उतार-चढ़ाव के कारक गृह हैं लिहाजा सोमवार को बाजार की चाल निवेशकों को समझ नहीं आएगी।  यदि आप इंट्रा डे में कारोबार करते हैं तो थोड़ा सोच-समझ कर ही बाजार में एंट्री लें, इस दिन जल्दबाजी नुकसानदायक हो सकती है या आपकी पोजीशन फंस सकती है।  22 जनवरी को बाजार खुलने से पहले मध्य रात्रि में ही शनि उदय हो जाएंगे और इसका सीधा असर 22 फरवरी को मेटल शेयरों पर पड़ेगा। इस दिन से स्टील सेक्टर में तेजी की शुरुआत हो सकती है। 

23  फरवरी को हालांकि चन्द्रमा गुरु के विशाखा नक्षत्र में रहेंगे लेकिन फाइनेंस के कारक गृह गुरु इस दिन अस्त हो जाएंगे और 27 मार्च तक अस्त स्थिति में ही रहेंगे। इस दिन बैंकिंग शेयरों पर फोकस बन सकता है। हालांकि मोटे तौर पर बाजार का मूड बिगड़ा रह सकता है।  24  फरवरी को चन्द्रमा के शनि के अनुराधा नक्षत्र में रहने के कारण बाजार एक दायरे में कारोबार करेगा लेकिन इस दिन भी हमें मेटल शेयरों में अच्छे मूव देखने को मिल सकते हैं।  25 फरवरी को दोपहर 12 बजे तक बाजार की चाल ठीक रहेगी लेकिन 12 बजे के बाद चन्द्रमा के केतु के नक्षत्र में जाने के बाद हम प्रॉफिट बुकिंग होती हुई देख सकते हैं। इस दिन भी इंट्रा डे की पोजीशन संभल कर लें।

नरेश अरोड़ा
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!