Marriage Horoscope: 2024 में इन राशियों के जीवन में बनेंगे चट मंगनी पट विवाह के योग, देखें क्या आप हैं List में

Edited By Prachi Sharma,Updated: 26 Dec, 2023 06:43 AM

marriage horoscope

हर कोई चाहता है उसके नए साल की शुरुआत बेहद ही शुभ हो। करियर से लेकर विवाह तक हर व्यक्ति मंगल जीवन की कामना करता है। वहीं कुछ लोगों ऐसे होते हैं जो अपनी शादी

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Marriage Horoscope: हर कोई चाहता है उसके नए साल की शुरुआत बेहद ही शुभ हो। करियर से लेकर विवाह तक हर व्यक्ति मंगल जीवन की कामना करता है। वहीं कुछ लोगों ऐसे होते हैं जो अपनी शादी को लेकर काफी चिंता में रहते हैं कि शादी के योग बनेंगे की नहीं। अगर आप भी इसी इन्तजार में हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए बेहद ही शुभ और खास होने वाला है। बता दें कि नया साल उन लोगों के जीवन में बहुत खुशियां लेकर आ रहा है जिनका विवाह अभी तक नहीं हुआ है। साल में ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति बदलने वाली है। ऐसे में 12 राशियों की स्थिति में बदल जाएगी। इन्हीं में से कुछ राशियां ऐसी हैं जिनके 2024 में विवाह के योग बनने जा रहे हैं। नए साल में पांच ऐसी राशियां हैं जिनकी कुंडली में शुक्र और बृहस्पति की उपस्थिति से विवाह के योग बनेंगे। तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं वो लकी राशियां। 

PunjabKesari Marriage Horoscope

Aries मेष राशि 
ज्योतिष शास्त्र के लिहाज से अगला साल 2024 मेष राशि वालों के लिए बेहद ही शुभ। जो लोग अविवाहित हैं उनके शादी के योग बन रहे हैं। मेष राशि वालों के घर में जल्द ही शादी की शहनाई बजेगी। अगर प्रेम विवाह करने के इच्छुक हैं तो ये इच्छा भी पूरी हो जाएगी। अपने घरवालों के साथ प्रेम विवाह की बात करेंगे। 

Taurus वृषभ राशि 
वृष राशि वालों के लिए अगला साल यानी 2024 बेहद ही चमत्कारी साबित होने वाला है। जो लोग जीवनसाथी की वेट में हैं उनके जीवन में किसी की एंट्री हो सकती है। ये नया साल आपकी सच्चे प्यार की तलाश को खत्म कर देगा। जल्द ही शादी हो जाएगी। ज्योतिष के मुताबिक शादी के बाद आपके जीवन में खुशियों की बहार छाई रहेगी। 

PunjabKesari Marriage Horoscope

Leo सिंह राशि 
प्रेम संबंधों की बात करें तो 2024 सिंह राशि वालों के लिए लाभकारी साबित होगा। अगर विवाह के लिए इन्तजार में थे तो वो भी खत्म होता हुआ दिखाई देगा। प्रेम विवाह वालों को घरवालों की तरफ से सहमति मिल सकती है। शुक्र और बृहस्पति इनकी कुंडली में बहुत मजबूत रहेंगे जिस वजह से जल्दी ही शादी हो जाएगी। अरेंज मैरिज वालों के लिए भी समय बहुत सही है। 

PunjabKesari Marriage Horoscope

Sagittarius धनु राशि 
नया साल शादी करने वालों के लिए गुड न्यूज़ लेकर आएगा। चट मंगनी पट विवाह के योग बनते दिखाई दे रहे हैं। कुंडली में शुक्र की मजबूत स्थिति की वजह से जीवन में जो परेशानियां चल रही थी उसमें भी सुधार देखने को मिलेगा। कुंवारे लोगों के जीवन में कई बदलाव आने वाले हैं। खुशियां आपके द्वार दस्तक देंगी। 

PunjabKesari Marriage Horoscope

Pisces मीन राशि 
मीन राशि वालों के लिए नया साल बेहद ही शुभ और खास रहेगा। मीन राशि के जातक की कुंडली में बृहस्पति मजबूत रहने वाला है, जिसके कारण नए साल यानी 2024 में शादी के प्रबल योग बन रहे हैं। जो लोग रिलेशनशिप में हैं और शादी करने के चाहवान हैं उन्हें जल्द ही सफलता मिलने वाली है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!