श्रावण मास में करें इन चीज़ों की Shopping, धन-धान्य में होगी बढ़ोतरी

Edited By Jyoti,Updated: 21 Jul, 2022 03:16 PM

sawan shopping

14 जुलाई से हिंदू वर्ष का पांचवां माह आरंभ हो चुका है जिसका समापन 12 अगस्त दिन शुक्रवार को होने वाला है। लगातार हम आपको अपनी वेबसाइट के माध्यम से हम आपको लगातार इससे जुड़ी जानकारी प्रदान कर रहे हैं।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ 
14 जुलाई से हिंदू वर्ष का पांचवां माह आरंभ हो चुका है जिसका समापन 12 अगस्त दिन शुक्रवार को होने वाला है। लगातार हम आपको अपनी वेबसाइट के माध्यम से हम आपको लगातार इससे जुड़ी जानकारी प्रदान कर रहे हैं। इसी बीच अब हम आपको जानकारी देने वाले हैं कि श्रावण मास में व्यक्ति को किन चीज़ों की खरीददारी करनी चाहिए। ऐसा माना जाता है जो व्यक्ति श्रावण मास में आगे बताई गई चीज़ों की खरीददारी करता है उसके जीवन में कभी किसी चीज़ की कमी नहीं होती। बल्कि मां लक्ष्मी की कृपा से धन-धान्य व घर की बरकत में वृद्धि होती है। ज्योतिष शास्त्र में उन चीज़ों के बारे में बाखूबी वर्णन किया गया है जिन्हें श्रावण मास में खरीदना बेहद शुभ माना गया है। तो चलिए जानते हैं क्या है वो चीज़ें-  

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार सावन के महीने में चांदी का कड़ा खरीदना बेहद ही शुभ माना जाता है क्योंकि धर्म ग्रंथों के अनुसार भगवान भोलेनाथ पैरों में चांदी का कड़ा धारण किए हुए हैं। मान्यता है कि सावन के महीने में चांदी कीाकड़ा खरीदने से व्यक्ति की आर्थिक समस्याएं दूर होती है भोलेनाथ की असीम कृपा बरसती है। जो जातक चांदी का कड़ा हाथ या पैर में पहनने के इच्छुक हैं वो इसे सावन के शुभ मुहूर्त में धारण करें।
PunjabKesari, चांदी का कड़ा
शिव जी की रमाई भस्म को घर में रखने से दरिद्रता कभी नहीं आती। आप इसे सावन के किसी भी सोमवार के दिन शिव मंदिर से ले आएं और एक चांदी की डिब्बे में रख दें। फिर पूरे महीने इस भस्म को शिव पूजामें शामिल करें। इसके बाद इसे तिजोरी में रखे दें। ऐसा करने से घर में पैसों की बरकत होती है।

सावन के महीने में रुद्राक्ष खरीदना बेहद शुभ माना गया है। क्योंकि माना जाता है कि रुद्राक्ष की उत्पत्ति भगवान शिव के आंसुओं से हुई थी। ऐसे में सावन के महीने में शुभ मुहूर्त मेंरुद्राक्ष घर लाने से व्यक्ति के तरक्की के नए रास्ते खुलते हैं. इतना ही नहीं,धन में बढ़ोतरी होती है। इतना ही नहीं, सावन में रुद्राक्ष धारण करने से व्यक्ति की सभी बीमारियों का नाश होता है। 
PunjabKesari, Rudraksh, रु्द्राक्ष
1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

PunjabKesari

बता दें कि सावन के महीने में शिव स्तुति का बहुत महत्व है। वहीं भोलेनाथ की स्तुति डमरू बजाकर की जाए तो महादेव अति प्रसन्न होते हैं और अपने भक्तों पर कृपा बरसाते है। तो ऐसे में सावन के महीने में डमरू को खरीदते हैं तो आपके सबी संकट दूर होते हैं क्योंकि डमरू के घर में होने से कभी अंमगल नहीं होता। डमरू की ध्वनि में इतनी शक्ति होती है जो घर के वातावरण को तनाव मुक्त करती है।
PunjabKesari, Damru, डमरू
भगवान शिव मां गंगा को अपनी जटाओं में धारण किया है। इसलिए यदि आप सावन के पहले सोमवार को गंगाजल लाकर घर की किचन में वरखते हैं तो इससे घर में सम्पन्नता बढ़ती है और जीवन में सफलता मिलती है।

बता दें कि नाग-नागिन को भगवान शिव का आभूषण माना जाता है। तो ऐसे में सावन माहमें चांदी यातांबे का नाग-नागिन का जोड़ा घर लाना बहुत ही शुभ होता है।  
PunjabKesari, नाग-नागिन, Naaf nagin ka joda

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!