Shri Amarnath Yatra 2022: जयकारों के बीच अमरनाथ गुफा में हुई प्रथम पूजा

Edited By Niyati Bhandari, Updated: 15 Jun, 2022 07:40 AM

shri amarnath yatra

पवित्र बाबा अमरनाथ की गुफा में मंगलवार को ज्येष्ठ पूर्णिमा पर प्रथम पूजा की गई। साधु-संतों और प्रकांड विद्वानों ने हवन और आरती कर

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

जम्मू (कमल/उदय): पवित्र बाबा अमरनाथ की गुफा में मंगलवार को ज्येष्ठ पूर्णिमा पर प्रथम पूजा की गई। साधु-संतों और प्रकांड विद्वानों ने हवन और आरती कर पवित्र हिमलिंग की विधिवत पूजा-अर्चना की। 

नीतीश्वर कुमार चीफ एग्जीक्यूटिव आफिसर श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड एवं प्रधान सचिव उप-राज्यपाल, अनूप सोनी ओ.एस.डी. (सी.ई.ओ.), राहुल सिंह एडीशनल सी.ई.ओ. श्रााइन बोर्ड, पांडुरंग के. पोल डिवीजनल कमिश्नर कश्मीर, श्यामबीर जिला उपायुक्त गांदरबल, पीयूष सिंगला जिला आयुक्त अनंतनाग, सेना, पुलिस और नागरिक प्रशासन के अधिकारी पूजा में शामिल हुए। 

कार्यक्रम के लिए बाबा अमरनाथ एवं बुड्ढा अमरनाथ यात्री न्यास के केवल 3 पदाधिकारियों को न्यौता दिया गया था जिनमें न्यास के अध्यक्ष पवन कुमार कोहली, महासचिव सुदर्शन खजूरिया और उपाध्यक्ष शक्तिदत्त शर्मा शामिल थे। 

इनके अलावा विश्व हिन्दू परिषद के उत्तर भारत संगठन सचिव मुकेश खांडेकर और राजेश गुप्ता कार्यकारी अध्यक्ष जम्मू-कश्मीर भी पूजा में शामिल हुए। पवित्र गुफा में पूजा-अर्चना और हवन के बाद महा आरती की गई। 

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!