आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 26 May, 2022 09:01 AM

todays birthday prediction

आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 26 मई में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 8 होता है, जिनके स्वामी शनि देव हैं। मूलांक 8 वाले जातक थोड़े चुपचाप रहने

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
Today's Birthday Prediction:
आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 26 मई में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 8 होता है, जिनके स्वामी शनि देव हैं। मूलांक 8 वाले जातक थोड़े चुपचाप रहने वाले और गंभीर स्वभाव के होते हैं। इन्हें दूसरों से ज्यादा बातें करना पसंद नहीं आता। बहुत बार मूलांक 8 वाले जातकों को अपने घनिष्ठ मित्रों या जीवनसाथी के साथ भी बातें साझा करने में असहजता महसूस होती है। मूलांक 8 वाले जातक हर कार्य को धीरे धीरे करना पसंद करते हैं परंतु इसका मतलब यह नहीं है कि ये लोग अपने कामों को बीच में छोड़ देते हैं। ये लोग पूरी मेहनत और लगन के साथ हर कार्य को करते हैं और अंत में सफलता प्राप्त करते हैं। मूलांक 8 वाले जातकों के विचारों में समय के हिसाब से अधिक परिपक्वता देखने को मिलती है। इन लोगों को अपने जीवन के लक्ष्य प्राप्त करने में काफी संघर्ष करना पड़ता है। जिसके कारण ये लोग जिंदगी के हर अच्छे और बुरे पहलू को गहराई से समझने लगते हैं। मूलांक 8 वाले जातकों को अक्सर अपने लक्ष्यों की प्राप्ति देरी से होती है। इन सभी परिस्थितियों में ये लोग अपना धैर्य कभी नहीं खोते। मूलांक 8 वाले जातक शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करते हैं। इन्हें कामकाज के मामले में भी स्थायी रूप से कार्य करते हुए देखा गया है। मूलांक 8 वाले जातकों को कोयला, पेट्रोलियम, दवाइयां, लोहा, इस्पात आदि उद्योगों में अच्छा कार्य करते हुए देखा गया है।

PunjabKesari, 26th May 2022, birthday predictions for today

आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह वर्ष किसी नए काम की शुरुआत के लिए अच्छा रहेगा। हालांकि कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव लगे रहेंगे। मई के महीने में वाहन खरीदने के योग बनते हैं। जून के महीने में आप के भौतिक सुख-साधनों में वृद्धि होगी। आय के नए साधन प्राप्त होंगे। खर्चे अधिक बने रहेंगे। जुलाई के महीने का समय प्रॉपर्टी में निवेश करने के लिए ठीक रहेगा। आपने कुछ रुके हुए कामों को पूरा करने की कोशिश करें, समय अनुकूल है। अगस्त के महीने में अपने गुस्से पर काबू रखें। बेकार की लड़ाई-झगड़े से दूर रहें। आपका स्वयं का गुस्सा आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है। सितंबर के महीने में किसी नए काम में निवेश करने की योजना बनाएंगे। हालांकि कामकाज की भागदौड़ में निजी जीवन को कम समय दे पाएंगे। अक्टूबर के महीने में दस्तावेजों के इस्तेमाल में सावधानी बरतें। व्यापार में कोई बड़ा निर्णय अभी न लें। नवम्बर के महीने का समय कामकाज के नजरिए से अच्छा रहेगा। विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल है। बच्चों का मन पढ़ाई में लगेगा। दिसंबर के महीने का समय सावधानी से बिताएं। कामकाज की अधिकता और भागदौड़ बनी रहेगी। सेहत का ख्याल रखें। अकस्मात अस्पताल का चक्कर लगाना पड़ सकता है। वर्ष 2023 के जनवरी के महीने में नकदी धन अधिक खर्च होगा। फरवरी के महीने में बड़ों से मिली सलाह आपके लिए फायदेमंद रहेगी। मार्च और अप्रैल के महीने में समय सतर्कता के साथ बिताने का है।

PunjabKesari, 26th May 2022, birthday predictions for today

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए सरस्वती मां की आराधना करें और नीले रंग के फूल अर्पित करें। ससुराल पक्ष के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। कोई खराब विद्युत उपकरण घर में न रखें। शनि चालीसा का पाठ करें। यथासंभव शिवलिंग पर जल से अभिषेक करें। एक काला-सफेद कंबल मंदिर में दान करें। परनिंदा से परहेज करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari, 26th May 2022, birthday predictions for today

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!